breaking news New

भिलाई निगम क्षेत्र में 42 हजार व्यक्तियों ने नहीं लगाया है सेकंड डोज

 भिलाई निगम क्षेत्र में 42 हजार व्यक्तियों ने नहीं लगाया है सेकंड डोज

रमेश गुप्ता 

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का दोनो टीका लगाना जरूरी

भिलाई... कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीन का टीका लगाना जरूरी है, इसीलिए भिलाई निगम क्षेत्र में सेकंड डोज नहीं लगाने वाले व्यक्तियों को फोन कर सेकंड डोज लगाने के लिए अपील किया जा रहा है ताकि संक्रमण के प्रभाव को नियंत्रित किया जा सके। भिलाई निगम क्षेत्र के 42 हजार ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने सेकंड डोज का समय होने के बाद भी नहीं लगाया है।


निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण करने का लक्ष्य बनाकर कार्य करने निगम अधिकारी कर्मचारियों को दिए है। इसी के तहत आज से राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की महिलाएं सेकंड डोज नहीं लगाने वाले व्यक्तियों की जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली सूची से फोन करके उनके घर के पता की जानकारी ले रहे है, साथ ही जिन्होंने सेकंड डोज लगा लिया और कोविड सर्टीफिकेट मिलने में कोई परेशानी आ रही है तो उनका, नाम, मो. नं. टीका केन्द्र की जानकारी लेकर सर्टीफिकेट की समस्या का निराकरण कर रहे है। 

अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी एवं टीकाकरण के नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त सुनील अग्रहरि ने आज निगम के सभागार में राष्ट्रीय आजीविका मिशन की महिला कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेकर सेकंड डोज नहीं लगाने वाले नागरिकों को फोन कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड का दोनो टीका लगाकर स्वयं व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है।

कोविड का दूसरा टीका लगाने की अपील करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग से मिली मोबाइल नंबर की सूची से हितग्राही को फोन कर उसके घर के पते की भी जानकारी ली जा रही है, जिससे यह पता चल सके कि किस क्षेत्र के नागरिकों ने कोविड का दूसरा टीका नहीं लगाया है उसके अनुसार टीकाकरण केन्द्र बनाने में सहुलियत होगी। इसके अलावा जिन लोगों ने कोविड का दूसरा टीका लगवा लिया है और उन्हें सर्टीफिकेट प्राप्त नहीं हो रहा है ऐसे लोगो से उनका नाम, मोबाइल नं. तिथि और टीकाकरण केन्द्र की जानकारी लेकर सर्टीफिकेट लेने में आ रही तकनीकी समस्याओं का निराकरण भी किया जा रहा है।