breaking news New

"पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी के 30वीं पुण्यतिथि पर किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खाते में जमा होगी पहली किश्त"


"1500 करोड़ रुपये वितरित किये जायेंगे, 22 लाख किसान होंगे लाभान्वित
"21 मई को ब्लाक स्तर पर किया जाएगा मास्क व साबुन वितरण"


दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 21 मई 2021 को आधुनिक भारत के निर्माता भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी का 30 वाँ बलिदान को पूरी निष्ठा एवं श्रद्धाभक्ति के साथ आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मनाया जाना है। जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष श्री अवधेश गौतम ने बताया कि स्व. राजीव गांधी की शहादत को याद करते हुए 21 मई को समस्त ब्लाक मुख्यालयों में स्व. राजीव गांधी जी के श्रधांजलि कार्यक्रम समेत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री मोहन मरकाम जी के निर्देशानुसार स्व. राजीव गांधी जी का 30 वां बलिदान दिवस के मौके पर इस कोरोना काल में जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए निम्नानुसार जनहित के कार्य ब्लाक स्तर पर सुनिश्चित किया गया है:-

21 मई 2021- मास्क व साबुन वितरण कार्यक्रम
22 मई 2021- आवश्यक दवाइयों का किट वितरण कार्यक्रम
23 मई 2021- जरूरतमंदों को भोजन वितरण
24 मई 2021- मेरा बूथ-कोरोना मुक्त के तहत टीकाकरण पंजीयन कार्यक्रम

         प्रदेश में चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम के तहत मेरा बूथ-कोरोना मुक्त अभियान चलाते हुए 18 वर्ष से अधिक के लोगों को टीकाकरण लगाए जाने हेतु प्रेरित करने उनका पंजीयन किया जाएगा।
      स्व. राजीव गांधी जी के 30वीं पुण्यतिथि के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल सरकार राज्य में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को प्रति एकड़ की दर से किसानों को सहायता अनुदान की राशि की प्रथम किश्त उनके खाते में हस्तांतरित की जाएगी। पहली किश्त के तहत 1500 करोड़ रुपये वितरित किया जाएगा। इससे 22 लाख किसान लाभाविन्त होंगें।