breaking news New

आजादी के बाद मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो किसानों के सबसे बड़े हितैषी

आजादी के बाद मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो किसानों के सबसे बड़े हितैषी

नयी दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शुक्रवार को कहा कि आजादी के बाद नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो किसानों के सबसे बड़े हितैषी साबित हुए हैं।

 विधूड़ी ने कहा श्री मोदी के छह वर्षों के कार्यकाल में करोड़ों किसानों के जीवन में बदलाव लाने की दिशा में सबसे ज्यादा और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी की सरकार के बनाये गए कृधि सुधार कानून देश के किसानों का जीवन में समृद्धि लेकर आएंगे।

ऐतिहासिक कृषि कानूनों को लेकर श्री मोदी के संबोधन से पहले दक्षिण दिल्ली के मोलड़बन्द स्थित शुभम गार्डन में सैकड़ों किसानों, श्रमिकों और व्यपारियों को उनके (श्री मोदी) के छह वर्षों के कार्यकाल की जानकारी देते हुए विपक्ष के नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अनुसूचित जाति-जन जातियों, महिलाओं, युवाओं, छात्र-छात्राओं छोटे व मध्यम स्तर के कारोबारियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के कल्याण के लिए ऐसे कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं जिनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है ,लेकिन उन्होंने किसानों के उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है।

नेता विपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के करोड़ों किसानों के बैंक खातों में प्रत्येक वर्ष 6000 रुपये पहुंचाए जा रहे हैं। इस योजना के तहत आज भी प्रधानमंत्री ने करीब नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, मृदा स्वास्थ्य योजना, स्वाइल कार्ड योजना आदि के माध्यम से भी किसानों को काफी लाभ हुआ है।

इस अवसर पर वहां मौजूद किसानों, श्रमिकों, व्यापारियों आदि ने एक स्वर से कृषि सुधार कानूनों का स्वागत और समर्थन किया तथा श्री मोदी के पक्ष में जमकर नारेबाजी भी की।