breaking news New

पूर्व विधायकों की सरकार से मांग, 'चिकित्सा बिल का भुगतान जल्द हो' महामंत्री राजकमल सिंघानिया, स्वरूप चंद जैन, गुरूमुख सिंह होरा और प्रदीप गांधी ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात

पूर्व विधायकों की सरकार से मांग, 'चिकित्सा बिल का भुगतान जल्द हो' महामंत्री राजकमल सिंघानिया, स्वरूप चंद जैन, गुरूमुख सिंह होरा और प्रदीप गांधी ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात

जनधारा समाचार
रायपुर. राज्य के पूर्व विधायकों ने सरकार से मांग की है कि उनके चिकित्सा बिलों का भुगतान की प्रक्रिया तेज होनी चाहिए अभी तक काफी विलंब हो रहा है जिससे पूर्व विधायकों को समस्या का सामना करना पड रहा है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने विधानसभा सचिव को निर्देश दिए हैं कि इसके लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाये जो स्वास्थ्य विभाग से चर्चा कर इसे जल्द से जल्द भुगतान करे.


पूर्व विधायक मंडल के अध्यक्ष स्वरूप चंद जैन, उपाध्यक्ष गुरूमुख सिंह होरा, महामंत्री राजकमल सिंघानिया एवं प्रदीप गांधी के दल ने कल विधानसभा में विधायक सुविधा समिति के साथ बैठक की जिसमें सुविधा समिति के अध्यक्ष रामपुकार सिंह एवं सदस्य अजय चंद्राकर उपस्थित थे. बैठक में पूर्व विधायकोें ने चर्चा करते हुए पूर्व विधायकों के चिकित्सा बिल के भुगतान पर सरलीकरण करने की मांग की. विधायकों ने चर्चा में कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्र के विधायकों को असुविधा होती है. पूर्व विधायकों के यात्रा भत्ता पर भी बातचीत हुई. पिछले बजट में मुख्यमंत्री ने 4.00 लाख रूपये की स्वीकृति दी थी जो राजपत्र में प्रकाशित भी हुआ परंतु उसी घोषणा में विधायकों के प्रवास के दौरान होटल में ठहरने की स्वीकृति दी गयी थी जिस पर आदेश जारी नही हुआ. उस पर भी निराकरण करने की चर्चा की गयी.

पूर्व विधायक दल ने मांग की कि पूर्व विधायकों को रायपुर राजधानी आने पर कहीं भी ठहरने की सरकार की ओर से कोई सुनिश्चित व्यवस्था नही है अत: यह सुविधा भी दी जाए. इन मांगों पर समिति के सदस्यों और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है.