breaking news New

भाटापारा...आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान और यात्रियों को किया सचेत

भाटापारा...आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान और यात्रियों को किया सचेत

भाटापारा, 27 मार्च। मंडल सुरक्षा आयुक्त हरीश सिंह पपोला, रायपुर के दिशा -निर्देश पर रेसुब पोस्ट भाटापारा के प्रभारी निरीक्षक कर्मपाल सिंह गुर्जर के नेतृत्व में आरपीएफ अधिकारियों एवं स्टाफ ने स्थानीय रेलवे प्लेटफार्म पर यात्रियो को ट्रेनों में प्रतिबन्धित सामग्री ना ले जाने को लेकर जागरूक किया और इससे होने वाली घटनाओ का पम्प्लेटर और ध्वनि प्रसार से आगाह किया।

भाटापारा रेलवे प्लेटफार्म पर शुक्रवार को आरपीएफ टीम ने पोस्ट प्रभारी केपीएस गुर्जर के नेतृत्व में प्लेटफार्म  में बैठे एवं ट्रैन में यात्रा कर रहे रेल यात्रियों से आग्रह किया कि यात्रा के दौरान रेल प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित सामान जैसे, ज्वलनशील पदार्थ, विस्फोटक सामग्री,गैस सिलेंडर,पेट्रोलियम पदार्थ या अन्य कोई सामान जिससे रेल में  आगजनी की घटना ह्यो सकती है,को साथ लेकर यात्रा न करे । ध्वनि प्रसारण यंत्र और पाम्पलेट  पोस्टर , बैनर एवं  लाउडहेलर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया वही यात्रियो को चेतावनी के साथ साथ यह भी समझाईस दी गई कि नियमो का पालन नही करने वालो के विरुद्ध विधिवत कार्यवाही भी की जाएगी! आरपीएफ की टीम ने यात्रियों को यात्रा के दौरान कोरोनो सक्रमण से बचने हेतु मास्क का उपयोग करने हेतु निवेदन भी किया गया।


रेसुब के द्वारा चलाये जा रहे इस जागरूकता अभियान के पोस्टर,बैनर को पढ़कर रेल यात्रियो ने सहयोग प्रदान करने और बताये गए सुझाव पर अमल करने और कराने का भरोसा जताया। पोस्ट प्रभारी श्री गुर्जर ने बताया की वरिस्ठ अधिकारीयो के निर्देसन पर यह अभियान लगातार चलता रहेगा। रेल यात्रियो ने रेसुब द्वारा  किये जा रहे इस कार्य की कंठ मुक्त से सराहना की गई !