भीम आर्मी भारत एकता मिशन व भीम रेजीमेंट मालखरौदा एवं समस्त क्षेत्रवासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

भीम आर्मी भारत एकता मिशन व भीम रेजीमेंट मालखरौदा एवं समस्त क्षेत्रवासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

जांजगीर चांपा/मालखरौदा, 27 सितंबर। जांजगीर चांपा अंतर्गत आने वाले ब्लॉक मालखरोदा तहसील परिसर के अंदर वकील संघ परिसर के गेट के द्वार में एक मंदिर निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश अनुसार कोई भी सरकारी संस्थान या परिसर में कोई भी धर्म का मंदिर या मूर्ति की स्थापना करना या कराना गैर संवैधानिक है चाहे कोई भी धर्म हो हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई या अन्य धर्म का प्रतीक चिन्ह व्यक्त करता हो यह संविधान के अनुच्छेद 35 (1) 28 के खिलाफ है (१) भारतीय संविधान में स्पष्ट उल्लेखित है कि भारत देश एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है जिसे किसी धर्म विशेष की प्रतिमा या प्रतीक चिन्ह लगाना असंवैधानिक है ।


इन मुद्दों को लेकर भीम आर्मी के ब्लॉक अध्यक्ष बेल निराला ब्लॉक प्रभारी प्रदीप खुटे सदस्य योगेंद्र सतनामी , भरत लाल,मनीष बंजारे, गसिया राम बंजारे विजेंद्र पल शतरंज व भीम रेजीमेंट से डभरा ब्लॉक अध्यक्ष शिवलाल बंजारे के द्वारा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया एवं स्पष्ट रूप से लिखित आवेदन दी जिसमें उक्त स्थान सरकारी परिसर के अंदर निर्माणाधीन मंदिर को तत्काल निर्माण को बंद करा कर उक्त स्थानों से हटाने की बात रखी एवं जो इस मंदिर कार्य को करा रहे हैं या कार्य में शामिल हैं उन सभी पर उचित कार्यवाही करने की मांग की। जिससे भविष्य में क्षेत्रवासियों में समाजिक सौहाद्र बिगड़ने की संभावना है हमारा संगठन का उद्देश्य किसी व्यक्ति या धर्मावलंबी के भावना को ठेस। पहुंचाना नहीं है।


तहसीलदार राहुल पांडे ने कहा कि अधिवक्ता संघ के लोग बना रहे होंगे तो इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है, जानकारी लेकर नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।