breaking news New

जमीन की धोखाधड़ी के मामले में विधायक पर प्राथमिकी दर्ज

जमीन की धोखाधड़ी के मामले में विधायक पर प्राथमिकी दर्ज

ग्वालियर।  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ जमीन की धोखाधडी करने के एक मामले में ग्वालियर की हजीरा थाना पुलिस ने एक और प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार तरूण बिहार कालोनी ठाठीपुर में रहने वाले कृष्णगोपाल चौरसिया के आवेदन पर कल हजीरा थाना पुलिस ने विधायक अजब सिंह कुशवाह और उसके दामाद रंजीत कुशवाह के खिलाफ धोखाधडी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। विधायक के खिलाफ लगभग 20 दिनों में यह दूसरी एफआईआर है। इससे पहले महाराजपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया था। वहीं शासकीय जमीन को बेचने का मामला भी पहले दर्ज किया गया था।

शिकायत में बताया गया कि सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह और उनके दामाद रंजीत कुशवाह जो कि वर्ष 2013 में प्लाट काटकर बेचने का काम रहे थे, को उसने जमीन पसंद आने पर सौदा कर दो बीघा जमीन के लिए एक करोड 8 लाख रूपये दिये। इसकी रजिस्ट्री की बात जब सामने आई तो अजब सिंह ने जमीन का कोई विवाद न्यायालय में लंबित है, बताकर रजिस्ट्री नहीं करायी।

इसके बाद विधायक ने उससे श्योपुर में प्राइम लोकेशन पर जमीन का एक नया कान्ट्रेक्ट किया। लेकिन वह जमीन भी विधायक ने नहीं दी। कृष्णगोपाल ने बताया कि उसने आठ साल में चार बार अनुबंध किया, लेकिन उसे जमीन नहीं मिली। हर बार विधायक और उसके परिजन उसे टहलाते रहे। इतना ही कई अन्य लोगों से भी विधायक और उसके परिजनों ने जमीनों का सौदा किया, लेकिन वह उन्हें रजिस्ट्री नहीं कर रहे थे।