breaking news New

CM ममता ने जारी किया टीएमसी का चुनावी घोषणा पत्र

CM ममता ने जारी किया  टीएमसी का चुनावी घोषणा पत्र


कोलकाता। पश्चिम बंगाल हो रहे  विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस  ने अपना घोषणापत्र जारी की  है।  ममता बनर्जी ने खुद घोषणापत्र जारी करते हुए  कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने बंगाल में  लोगों के खाने पीने से लेकर सारी सुविधा मुहैया करवाया और हमारी सरकार ने बंगाल के लोगो का  अच्छी तरह से  ध्यान रखा. उन्होंने कहा कि टीएमसी सरकार के रहते बंगाल के लोगों की आय बढ़ी है।  

 उन्होंने कहा कि उनके स्वास्थ्य के कारण घोषणापत्र जारी करने में देरी हुई.  आप सब जानते हैं कि हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं. हम लोगों ने जो काम किया है उसकी तारीफ दुनियाभर में हो रही है. हमें यूएन से पुरस्कार भी मिला है. हम 100 दिन के काम के मामले में नंबर एक हैं. हमने राज्य में 40 प्रतिशत गरीबी घटाई है. हमने किसानों की आय तीन गुना बढ़ाई है.

उन्होंने कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है. मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणापत्र मां, माटी मानुष के लिए है. पिछले एक साल में ममता सरकार के कई काम पीछे रह गए क्योंकि कोरोना के चलते फैक्ट्री और दुकानें बंद रही थीं.
उन्होंने विधवा महिलाओं को मई से एक हजार रुपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आने पर लोगों को दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाएंगे. एससी- एसटी को सलाना 12 हजार रुपये और निम्न वर्ग के लोगों को 6 हजार रुपये देने का ऐलान भी ममता बनर्जी ने किया है. इसके अलावा छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लाने का भी वादा सीएम ममता बनर्जी ने किया है.ममता ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया है.