breaking news New

नौकरी लगाने के नाम पर युवक से 55 हजार की ठगी

नौकरी लगाने के नाम पर युवक से 55 हजार की ठगी

रायपुर । एसीसी सीमेंट प्लांट में नौकरी लगाने के नाम पर 55 हजार रुपए की ठगी करने की रिपोर्ट सरस्वतीनगर थाने में दर्ज की गई है।  

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चित्रांश तिवारी 28 वर्ष ने जनवरी माह में एसीसी सीमेंट प्लांट में आये वैकेंसी में आवेदन दिया था. जिसके बाद सुमित वर्मा नाम के एक व्यक्ति ने इसे फोन   कर कहा कि आपकी प्रोफ़ाइल सलेक्ट हुई है और उसने अपने आपको कंपनी के एचआर के पद पर कार्यरत होना बताया, फि र आरोपी ने प्रार्थी को सीमेंट प्लांट का एक फ ार्म भेजा। जिसे चित्रांश ने गूगल में चेक किया तो सारे डॉक्यूमेंट सही साबित हुए। इसके बाद चित्रांश को कंपनी के मेल आईडी से कन्फ र्मेशन मेल आया उसमें बताया गया कि आपका फार्म सबमिट हो गया है।

इसके बाद 27 जनवरी को मेल आया कि आपको 29 जनवरी को इंटरव्यू के लिए धनबाद झारखंड सीमेंट कंपनी के ऑफि स आना होगा जिस पर पीडि़त ने आने से मना कर दिया तो 30 जनवरी को इसका 4 लोगों की टीम ने ऑनलाइन इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के बाद चित्रांश तिवारी के पास सलेक्ट हो जाने का मेल आया। वहीं जॉइनिंग लेटर के नाम पर इससे 17 हजार 900 रुपये लिया गया। फि र इसके बाद अलग अलग चीजों के नाम पर इससे पैसे लिए गए। आरोपी ने कुल 55 हजार रुपये की पीडि़त से ठगी कर लिया बाद में जब पीडि़त युवक ने वेरिफ ाई कराया तो सारे डॉक्यूमेंट फ र्जी निकला। घटना की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।