breaking news New

कोरोना संक्रमितों के लिए बेड की कमी दूर करने रेलवे की प्रशासन ले मदद- बृजमोहन

कोरोना संक्रमितों के लिए बेड की कमी दूर करने रेलवे की प्रशासन ले मदद- बृजमोहन

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कोरोना संक्रमितों के लिए बेड की कमी को दूर करने के लिए रायपुर के जिला प्रशासन को रेलवे की मदद लेने की सलाह दी है।

 अग्रवाल ने आज यहां बताया कि छत्तीसगढ़ में रेलवे के पास 50 कोचों में 2000 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था है।उन्होने स्वयं रेल मंत्रालय, महाप्रबन्धक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे और मंडल रेल प्रबन्धक रायपुर से चर्चा की है और कलेक्टर को इसका इस्तेमाल करने की सलाह दी है।उऩ्होने कहा कि रेलवे के 50 कोच को तत्काल बात कर जिला प्रशासन को ले लेना चाहिए जिसमें लगभग 2000 लोगों को वहां पर आइसोलेशन में रखा जा सकता है।

 अग्रवाल ने इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात की और कहा कि तत्काल रेलवे के कोच को जो आइसोलेशन सेंटर के रूप में परिवर्तित किया गया है उसमें आइसोलेशन सेंटर प्रारंभ करें जिससे जनता को एक बड़ी राहत मिलेगी व मरीजो के बीच मची आपाधापी भी कम होगी। 2000 तैयार बेड है।उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश में मेडिकल स्टाफ की भी भारी कमी है इसे देखते हुए वाक इन इंटरव्यू के माध्यम से जूनियर डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ नर्स स्टाफ नर्स एवं अन्य स्टाफ की भर्ती भी तत्काल युद्ध स्तर पर की जानी चाहिए जिससे चिकित्सा के लिए पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध हो सके।

श्री अग्रवाल ने जिला प्रशासन से कहा है कि लॉकडाउन लंबा खीच रहा है इस कारण पूरे बाजार एक साथ खोलने के बजाय सब्जियों की व फलों की घर पहुंच सेवा ठेलो व वाहन के माध्यम से वह फेरी वालों के माध्यम से एक निश्चित समय तक लोगो को उपलब्ध कराएं। जिससे आम लोगों को जरूरत की फल एवं सब्जियां उपलब्ध हो सके, क्योंकि बाजारों को एकाएक खोलने से भी भारी भीड़ बढ़ेगी और फिर वही स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।