breaking news New

धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा पार्षदों ने कलेक्टर के नाम सौपे ज्ञापन

धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा पार्षदों  ने कलेक्टर के नाम सौपे ज्ञापन

भानुप्रतापपुर।  नगर पंचायत कार्यालय के सामने आज शनिवार को वार्डो के कामो को लेकर भाजपा पार्षदों द्वारा सांकेतिक धरना प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर के नाम से ज्ञापन सौपा गया है।
इस संबंध में निखिल सिंह राठौर ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा कि 14 वे वित्त राशि का उपयोग 80  प्रतिशत कांग्रेसी पार्षदों के वार्डो में किया जा रहा है। वार्ड क्रमांक 04 के सीसी रोड को प्रेषित प्रस्ताव को जानबूझकर कर परिवर्तित कर दिया है। भाजपा पार्षदों के वार्डो में बिजली तथा पानी  एवं,नाली के सफाई का कार्य काफी विलंब से किया जाता है। भाजपा पार्षदों द्वारा बताई गई समस्याओं पर ध्यान नही दिया जाता,ओर न ही कार्य किया जाता है। नगर पंचायत के एकमात्र राजा तालाब के सफाई नही की जा रही है।मुख्य सड़क के किनारे ट्रांसफर मर को भी नही हटाया जा रहा। मुख्य चौक के पास बंद पड़ी घड़ी को तत्काल सुधार करवाये जाये, नगर पंचायत के वार्डो में पानी की सप्लाई नियमित किये जायें। मंगल भवन कब से बन कर तैयार है उसे शीघ्र अधिपत्य में लेकर जनमानस को उपलब्ध कराए जाएं।
समस्या उठाते हुए 10 दिनों में कार्य मे सुधार नही किया गया तो ब्यापक धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


वही भाजपा पार्षदों के द्वारा लगाए गए आरोप को नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील पाढ़ी ने मिथ्या एवं निराधार बताते हुए कहा कि 14 वित्त आयोग के राशि का उपयोग वार्ड में कार्यो की प्रमुखता को देखते हुए कार्य किया जा रहा है जिसने बीजेपी के वार्ड भी सम्मिलित है। हम वार्डो के बटवारे के हिसाब से कम नही करते बल्कि वार्डो में गंभीर समस्या एवं नागरिकों के मांग के अनुसार करते है। नगर के समस्त 15 वार्डो में चाहे वह भाजपा या फिर कांग्रेस हो समस्याओ पर पूर्णतः त्वरित ध्यान दिया जाता है। भाजपा पार्षदों द्वारा बताई गई समस्त समस्याओ को चर्चा करते हुए तुरंत निराकंरण किया जाता है। तालाब के सफाई एवं सौन्दर्यीकरन के लिए प्रयासरत है वहा आज भी छोटे-छोटे कार्य चल रहा है, ट्रांसफार्मर के लिए प्रस्ताव भेजा गया है, राशि जैसे आएगी कार्य किया जाएगा। मंगल भवन का निविदा 75 लाख रुपए में निकाला गया था जिस पर 50 लाख रुपये प्राप्त हुआ है
 25 लाख की राशि शेष बाकी है,शेष राशि जैसे प्राप्त होंगे उसके बाद ठेकेदार के द्वारा हैंडओवर किया जाएगा। लेकिन जनमानस के मांग के अनुसार हम मंगल भवन को उपलब्ध कराते हैं।
वही मुख्य चौक पर बंद घड़ी के संबंध में चुटकी बजाते मुस्कुराते कहा कि भाजपा  कार्याकाल की चाइना घड़ी लगाई गई जो कि खराब हो गई जिसे ठीक करवाया जाएगा।  मैं ऐसा समझता हूँ कि ढेड़ वर्ष के कोरोना संक्रमण
कार्यकाल मे भी नगर के विकास कार्य  किये है जो जनता भी अच्छे से जानती है मेरे द्वारा समस्त पार्षदों को लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध हु लेकिन भाजपा पार्षदों के द्वारा इस प्रकार का आरोप लगाना मेरे समझ से परे है। लेकिन कांग्रेस के पार्षदो जैसे भाजपा के पार्षद भी वार्डों में ध्यान देंगे तो कार्य अच्छा होगा।