breaking news New

यास प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने पहुंचे PM मोदी

यास प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने पहुंचे PM मोदी

भुवनेश्वर 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ‘यास’ से प्रभावित इलाकों में हुई क्षति का आकलन , प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण तथा स्थिति की समीक्षा करने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के दौरे पर यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे।

श्री मोदी की हवाई अड्डे पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रताप सारंगी, मुख्य सचिव एस सी महापात्र, पुलिस महानिदेशक अभय तथा विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने अगुवानी की।

श्री मोदी ने पहुंचने के तुरंत बाद ही उक्त गणमान्य लोगों के अलावा राज्य के अन्य उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने श्री मोदी के समक्ष चक्रवात ‘यास’ प्रभावित क्षेत्रों में निकासी, राहत और बचाव अभियान की विस्तृत तस्वीर पेश की है।

सूत्रों ने बताया कि समीक्षा बैठक एक घंटे तक चलेगी जिसके बाद प्रधानमंत्री 26 मई को आए भीषण चक्रवाती तूफान यास से सबसे ज्यादा प्रभावित बालासोर और भद्रक जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। तूफान 26 मई को बालासोर तट के पास टकराया था।

इसके बाद में श्री मोदी पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जायेंगे। वहां भी वह ‘यास’ तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे तथा समीक्षा बैठक करेंगे।