यूक्रेन विमान दुर्घटना, 22 कैडेट्स की मौत, दो लापता

यूक्रेन विमान दुर्घटना, 22 कैडेट्स की मौत, दो लापता

नई दिल्ली | यूक्रेन के खार्किव क्षेत्र में एएन -26 सैन्य विमान दुर्घटना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है, देश के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने एक बयान में ये कहा।
शुक्रवार देर रात जारी बयान में प्रारंभिक सूचना के अनुसार, 25 लोगों की मौत हो गई है, गंभीर हालत में दो घायल लोगों को चिकित्सा सुविधाओं के लिए पहुंचाया गया है। अन्य की तलाश जारी है।"

एएन -26 सैन्य विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना इंजन की खराबी के कारण हुआ, स्थानीय अखबार डिपो ने यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय के एक सूत्र का हवाला देते हुए ये बताया।

मंत्री एंटोन गेराशेंको ने बताया कि हादसे में 22 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं। दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे। इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे। मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह शनिवार को इस इलाके का दौरा करेंगे।

उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि वह तत्काल हादसे की जांच के लिए एक आयोग गठित कर रहे हैं। यह आयोग हादसे के कारणों की जांच करेगी। बताया गया कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से दो किलोमीटर (1 मील) की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे। हादसे में 22 लोग मारे गए। दो गंभीर रूप से घायल हैं।