breaking news New

छत्तीसगढ़ समेत आठ राज्यों में कोरोना वायरस : कैबिनेट सचिव ने कहा -दिशा-निर्देशों के पालन में ढिलाई मंजूर नहीं

छत्तीसगढ़ समेत आठ राज्यों में कोरोना वायरस :  कैबिनेट सचिव ने कहा -दिशा-निर्देशों के पालन में ढिलाई मंजूर नहीं

 नई दिल्ली । कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने शनिवार को तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिवों के साथ कोरोना वायरस के मामलों की समीक्षा करने के लिए एक एक उच्च स्तरीय बैठक की।
इन राज्यों द्वरा की जा रही निगरानी को कम न करने, कोविड-उपयुक्त व्यवहार लागू करने और उल्लंघनकर्ताओं के साथ दृढ़ता से निपटने की सलाह दी गई है।
 गौरतलब है कि इन राज्यों में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में वृद्धी देखी गई है।

ऐसे में इन राज्यों को तेजी से फैलने वाले संक्रमण की घटनाओं के संबंध में प्रभावी निगरानी करने के लिए कहा गया। गौबा ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यथासंभव प्रयास किए जाएं, ताकि पिछले साल साझा प्रयासों के चलते मिली सफलता बेकार न हो।  उन्होंने कहा कि सभी राज्य सतर्कता के साथ कड़ाई से नियमों का पालन कराएं। टेस्टिंग की जाए, कोरोना गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित हो और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

गृह मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि भारत में कुल कोविड-19 के सक्रिय केस 1,59,590 हैं जो कुल संक्रमणों का 1.44त्न है। छह राज्यों महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात ने 24 घंटे के अंतराल में नए मामलों में वृद्धि दर्ज की है।