अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन 1 अक्टूबर को

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन 1 अक्टूबर को

 सक्ती  जांजगीर चांपा।  वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा तथा सम्मान के प्रति समाज में सकारात्मक वातावरण विकसित करने  1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन किया जाएगा। 

1 अक्टूबर अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए निम्न अनुसार कार्यक्रम शासकीय एवं अशासकीय संस्थानों के सहयोग से नोबेल कोरोना वायरस कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे । 

  कार्यक्रम मे वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, वरिष्ठ नागरिकों के कल्याणार्थ कार्यरत शासकीय अशासकीय संस्थानो के सहयोग से सम्मान समारोह, कार्यशाला, सेमिनार, वित्तीय संरक्षण संबंधी कार्यशाला आयोजन, माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों भरण-पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 के संबंध में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी, वरिष्ठ नागरिकों को अनुकूल क्रीडा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, किया जाएगा।

     कलेक्टर यशवंत कुमार ने 1 अक्टूबर को उपरोक्त अनुसार कार्यक्रम का आयोजन करने के संबंध में संबंधित अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम आयोजित करना करें और आयोजन पश्चात  कार्रवाई के संबंध में एक संक्षिप्त प्रतिवेदन एवं फोटोग्राफ्स उपसंचालक समाज कल्याण जिला जांजगीर चांपा को भेजना सुनिश्चित करें ।