breaking news New

विनिवेश होने पर छत्तीसगढ़ सरकार खरीदेंगी नगरनार संयंत्र - भूपेश

विनिवेश होने पर छत्तीसगढ़ सरकार खरीदेंगी नगरनार संयंत्र - भूपेश

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के नगरनार संयंत्र में विनिवेश होने की स्थिति में राज्य सरकार द्वारा इसे खरीदने की घोषणा की है।

सीएम  बघेल ने आज विधानसभा में नगरनार संयंत्र में विनिवेश के खिलाफ लाए गए शासकीय संकल्प पर चर्चा का जबाव देते हुए कहा कि वह विपक्षी सदस्यों के विनिवेश होने की स्थिति में संयंत्र को राज्य सरकार के द्वारा खरीदने के प्रस्ताव को स्वीकार कर रहे है।विनिवेश होने पर संयंत्र को छत्तीसगढ़ सरकार खरीदेंगी।उन्होने कहा कि यह छत्तीसगढ़ की अस्मिता एवं आदिवासियों की भावना का है।

उन्होने कहा कि 2017 में नगरनार संयंत्र में विनिनेश की मंजूरी मिली थी जिस पर तत्कालीन मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने केन्द्र को पत्र लिखकर कहा था कि यदि इस संयंत्र में विनिवेश हुआ तो बस्तर में नक्सलवाद का मुकाबला करना मुश्किल हो जायेंगा।हाल ही में फिर केन्द्र सरकार ने इस संयंत्र में विनिवेश का निर्णय किया है और यह भी तय किया है कि सितम्बर 21 से पहले इसे पूरा करना है।

सीएम  बघेल ने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने बालको विनिवेश के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार के खरीदने के दिए प्रस्ताव की तरह नगरनार संयंत्र को खरीदने का प्रस्ताव देने की बात की है,वह इससे सहमत है।छत्तीसगढ़ सरकार इसे खरीदकर चलायेंगी। भाजपा विधायक दल के नेता धरम कौशिक ने कहा कि वह इस सम्बन्ध में दिल्ली से चर्चा करने को चलने को तैयार है।संकल्प को बाद में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।