breaking news New

ग्रामीणजनों को वाहनों में ठुँसठुँस कर लाया जा रहा है, कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा

 ग्रामीणजनों को वाहनों में ठुँसठुँस कर लाया जा रहा है, कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा


बलौदाबाजार, 3 अप्रैल। जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ग्रामीणों को वाहनों में ठुँसठुँस कर लाया जा रहा और बगैर कोरोना जाँच के वैक्सीन लगाया जा रहा है जिससे कोरोना का खतरा बढ़ने के आसार नजर आ रहे है। प्रदेश व जिले मे कोरोना के फैलते प्रभाव को देखते हुए जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए  अपने अधिकारियों के माध्यम से वैक्सीनेशन केन्द्रों मे लाने के लिए आदेशित किया था पर इसका खुला उलंघन हो रहा है। 


ग्रामीणों को टेक्टर व पिकअप वाहनो मे ठुँसठुँस कर भरकर टीकाकरण केन्द्रों मे लाया जा रहा है । जहाँ इनका कोरोना जाँच भी नहीं हो रहा है वरन टीकाकरण कर कर्तव्य की इतिश्री की जा रही है ।जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। वही टीकाकरण केन्द्रों में मूलभूत आवश्यकताओ पानी और अन्य सुविधाओं की कमी देखी जा रही है जिससे ग्रामीण आक्रोशित है। 

ग्रामीणों का कहना है टीकाकरण को ग्रामपंचायत के माध्यम से करना चाहिए न कि टीकाकरण करवाने ठुँसठुँस कर लाया जाना चाहिए।  इस संबंध में ग्राम लटुवा के ग्रामीण रविन्द्र कन्नौजे ने कहा गौठान की तरह यहाँ बैठा दिया गया है, जिस तरह गायो को रखा जाता है वही एक ग्रामीण महिला ने  यहाँ पानी की व्ववस्था नहीं है और नहीं छाया है इससे अच्छा गाँव में ही टीकाकरण करवाते।


वही इस संबंध मे जब जिला मुख्यचिकित्सा अधिकारी डा खेमराज सोनवानी से पुछा गया तो उन्होंने कहा कि जिले मे 130केन्द्र खोलकर टीकाकरण करने का कार्य किया जा रहा है कुछ जगहो मे अव्यवस्था की शिकायत मिली है जिसकी व्यवस्था मे सुधार के लिए जनपद व नगरपालिका अधिकारी को पत्र लिखा जा रहा है। कि पानी आदि की समुचित व्यवस्था करे।