breaking news New

मध्यप्रदेश में औसत संक्रमण दर 3. 39 प्रतिशत हुयी - गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

मध्यप्रदेश में औसत संक्रमण दर 3. 39 प्रतिशत हुयी - गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, 25 मई। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रित होती जा रही है और औसत संक्रमण दर घटकर 3. 39 प्रतिशत हो गयी है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता श्री मिश्रा ने यहां मीडिया से कहा कि राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 4222 नए मामले आए और 7873 मरीज स्वस्थ घोषित किए गए। स्वस्थ होने वालों की संख्या (रिकवरी रेट) 92. 6 प्रतिशत हो गया है।

गृह मंत्री ने बताया कि राज्य के कुल 52 में से 11 जिलों में संक्रमण दर 01 प्रतिशत के आसपास आ गयी है। इंदौर, भोपाल, सागर और नीमच मात्र चार जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण दर 5 प्रतिशत से अधिक है।

स्थितियां नियंत्रित होने के कारण कल से पांच जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील देना प्रारंभ किया गया है। प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और यहां की स्थितियों के आधार अन्य जिलों के बारे में भी निर्णय लिया जाएगा।

श्री मिश्रा ने राज्य में वैक्सीन लगाने जा रहे स्वास्थ्य विभाग के दलों पर हमले संबंधी खबरों के बारे में कहा कि नागरिक संयम से कार्य लें और अपना सबकुछ दाव पर लगाकर लोगों की सेवा में लगे स्वास्थ्य विभाग के अमले पर हमला नहीं करें। बल्कि वैक्सीन लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।