breaking news New

' अनुभव ' के विशेषांक 'अतीत के झरोखों से का विधायक ने किया विमोचन

 ' अनुभव ' के विशेषांक 'अतीत के झरोखों से का विधायक ने किया विमोचन

 हेमन्त मिश्रा

बलौदाबाजार। पेंशनर्स एसोसिएशन की पत्रिका का विधायक ने किया विमोचन शरदपूर्णिमा को दशहरा मिलन के अवसर पर पेंशनर्स एसोसिएशन छ ग प्रदेश की बलौदाबाजार तहसील इकाई के कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बलौदाबाजार विधानसभा के लोकप्रिय विधायक प्रमोद शर्मा ने एसोसिएशन की पत्रिका ' अनुभव ' के विशेषांक 'अतीत के झरोखों से ' का विमोचन किया । विधायक प्रमोद शर्मा ने सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों की संस्था पेंशनर्स एसोसिएशन के द्वारा प्रकाशित पत्रिका अनुभव के विमोचन पर सुखद अनुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि यहां उपस्थित सभी मेरे गुरुजन रहे हैं । मेरी प्राथमिक से लेकर महाविद्यालयीन उच्च शिक्षा इसी नगर में हुई है। आज इन्ही के आशीर्वाद से मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूँ। आज उन सभी को यहाँएक साथ देख कर भाव विभोर हो गया हूँ। मैं यहां अतिथि नही हूँ , आपके परिवार का सदस्य हुन। उन्होंने सब के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि आपका यह संगठन उपलब्धियों और विकास की ओर निरन्तर गतिमान रहे और इस हेतु मैं अपना पूर्ण सहयोग करने हेतु ततपर रहूंगा।

           प्रांतीय महामंत्री डी पी जैन ने मुख्य अतिथि का शॉल और श्री फल से स्वागत किया। उन्होंने संस्था के द्वारा कोरोना संक्रमण काल मे किये गए जनहित के कार्यों को प्रस्तुत किया। जिला अध्यक्ष प्रो एस एम पाध्ये में आगामी एक नवंबर से पेंशनरों के द्वारा जमा किये जाने वाले जीवित प्रमाणपत्र की प्रक्रिया और उत्पन्न होने वाली समस्याओं के निदान पर जानकारी दी। प्रांतीय उपाध्यक्ष शिवशंकर सोनी ने राज्य शासन के पेंशनरों के प्रति सौतेले व्यवहार को अनुचित बताते हुए नियमित शासकीय कर्मचारियों की तरह राज्य शासन के पेंशनरों को भी बढ़ा हुआ 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता दीपावली से पूर्व देने की घोषणा प्रदेश के मुख्यमंत्री करें इस हेतु विधायक महोदय से आग्रह किया। विधायक महोदय ने मुख्यमंत्री तक संघ की जायज मांग को पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

        इस अवसर पर एसोसिएशन की तहसील इकाई के अध्यक्ष पद हेतु निर्वाचन की प्रक्रिया अपनाई गई एवं सर्व सम्मतिसे एस डी पडवार को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो एस एम पाध्ये एवम डी पी जैन ने किया तथा आभार प्रदर्शन शिवशंकर सोनी ने किया। शरदपूर्णिमा  होने के कारण सभी अतिथियों एवम सदस्यों को खीर का सेवन कराया गया।