breaking news New

बेटी के जन्म पर पिता का अनोखा जश्न , मुफ्त में खिलाईं पानी-पूरी

बेटी के जन्म पर पिता का अनोखा जश्न , मुफ्त में खिलाईं पानी-पूरी

भोपाल। बेटी के जन्म पर एक पिता ने ऐसा जश्न मनाया कि देखने वाले देखते रह गए. पानी-पूरी (Pani-Puri) का ठेला लगाने वाले पिता (Father) ने सैकड़ों लोगों को मुफ्त में फुल्की खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में रहने वाले अंचल गुप्ता (Anchal Gupta) के घर 17 अगस्त को बेटी का जन्म हुआ था, जिसकी खुशी में उन्होंने 12 सितंबर को लोगों को मुफ्त में पानी-पूरी खिलाईं.

पांच घंटे तक चला सिलसिला
अंचल गुप्ता भोपाल (Bhopal) के कोलार इलाके में पानी-पूरी का ठेला लगाते हैं. उन्होंने पहले से ही सोच रखा था कि यदि बेटी (Girl Child) हुई तो वो धूमधाम से उसका स्वागत करेंगे. 17 अगस्त को जब उनकी इच्छा पूरी हुई, तो उन्होंने अनोखे अंदाज में अपनी इस खुशी को लोगों के साथ बांटने का फैसला किया. 12 सितंबर को उन्होंने 50 हजार पानी-पूरी फ्री में खिलाईं. इसके लिए पांच घंटे तक 10 स्टॉल लगाए गए.

Girl बोझ नहीं, बल्कि वरदान
अंचल ने लोगों को मुफ्त पानी-पूरी की जानकारी देने के लिए बाकायदा बैनर भी लगवाये थे. जैसे ही लोगों को इस ऑफर का पता चला फुल्की खाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. भोपालवासी लाइन में लगकर एक पिता की खुशी में शरीक हुए. अंचल गुप्ता का दो साल का बेटा भी है. बेटी के जन्म के पहले ही उन्होंने सोच लिया था कि बेटी का जश्न अनोखे तरीके से मनाएंगे. साथ ही वे यह संदेश भी देना चाहते थे कि बेटी से बड़ी खुशी जीवन में कोई नहीं. बेटी बोझ नहीं, बल्कि वरदान है.

Local Leaders भी हुए शामिल
अंचल ने बताया कि उन्होंने पत्नी और परिवार की सलाह पर एक दिन के लिए मुफ्त में पानी-पूरी खिलाने का फैसला लिया था. इसके तहत रविवार को दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों को मुफ्त में फुल्की खिलाई गई. उन्होंने कुल 10 स्टॉल लगाए थे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें. पांच घंटे के दौरान उन्होंने लोगों को 50 हजार पानी-पूरी खिलाईं. स्थानीय प्रतिनिधि भी पिता की इस खुशी में शरीक हुए.