breaking news New

VIDEO भेदभाव पूर्ण राजनीति के चलते भाजपा वार्डो में विकास कार्य ठप

VIDEO भेदभाव पूर्ण राजनीति के चलते भाजपा वार्डो में विकास कार्य ठप


जवाहर नगर वार्ड की समस्याओं को लेकर लगातार ज्ञापन के बाद भी नहीं हो रहा कोई सुनवाई , वार्ड वासियों ने किया पार्षद के साथ निगम का घेराव

   JAGDALPUR  जवाहर नगर वार्ड के पार्षद धनसिंह नायक के द्वारा वार्ड की समस्या के निराकरण हेतु लगातार नगर निगम में लिखित/मौखिक और सदन में अपनी बात रखते हुए पानी सफाई बिजली सड़क सामुदायिक भवन राशन की दुकान स्वास्थ्य केंद्र जैसे विषय को लेकर कई बार ज्ञापन देने के बाद भी किसी भी कार्य को गंभीरता से नहीं लिया गया !

    आज सैकड़ों वार्ड वासियों के साथ कई समस्याओं के साथ हाथों में समस्याओं की तख्ती लेकर महिलाएं अपने सिरों में खाली गुंडी और पुरुष कावड़ में खाली गुंडी को लेकर निगम तक वार्ड से ढोल नगाड़े के साथ पैदल पहुंचकर निगम कार्यालय का घेराव किया !

      धनसिंह नायक के द्वारा पूर्व में निगम प्रशासन को और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर समस्याओं के निराकरण नहीं होने पर प्रदर्शन की बात कही थी, जैसा कि जिला प्रशासन और निगम प्रशासन को धनसिंह नायक के प्रदर्शन का पूर्वाभ्यास है बड़ी संख्या में पुलिस बल, प्रशासन ने लगाया था और, निगम कार्यालय के सामने ही अस्थाई बैरिकेड लगाकर सारे प्रदर्शनकारियों को इसके अंदर रोका गया ! 

प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा की भाजपा पार्षद के वार्डों में विकास कार्य और मूलभूत सुविधाएं जनहित से जुड़े विषय की लगातार अनदेखी की जा रही है ! निगम में ओछी राजनीति के चलते स्वीकृत कार्य भी रोके जा रहे हैं ,इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ! धनसिंह नायक ने कहा कि मेरे द्वारा लगातार वार्ड की समस्या से अवगत लिखित मौखिक और अधिकारियों को मौके पर ले जाकर दिखाया जाता रहा है वार्ड में ज्यादातर गरीब मजदूर वर्ग के लोग निवास करते हैं ऐसे में इन्हें स्वास्थ्य की सुविधा, शुद्ध पानी, सफाई और स्वच्छ वातावरण हेतु महापौर द्वारा ध्यान नहीं देना गरीब जनता के साथ अन्याय हैं!

नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा इन निगम में बैठी कांग्रेस की महापौर महोदया जी, भाजपा वार्डो मैं निवासरत जनता की समस्याओं का निराकरण नहीं कर, प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है, भाजपा के पार्षद अपनी बात जब सदन में नहीं रख पा रहे  सदन में बहुमत की दादागिरी से बिना चर्चा के सारे विषय को पास किया जाता हैं, तो सड़क की लड़ाई लड़ने को मजबूर हुए हैं ! भाजपा पार्षदों की बात सदन में सुनी जाती और सभी वार्डो को निगम का अंग माना जाता तो, भेदभाव नहीं किया जाता, और भाजपा के वार्ड में भी कार्य कराए जाते ? 

निगम कार्यालय में घेराव के दौरान आयुक्त महोदय ने आश्वासन दिया की कुछ कार्य को तत्काल चालू किया जाएगा, और कुछ कार्य को शासन के समक्ष रखा जाएगा !निगम घेराव के पश्चात रैली की शक्ल में जवाहर नगर के वार्डवासी और भाजपा कार्यकर्ता नेताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया गया ! और ज्ञापन कि वह सारी प्रतियां भी संलग्न की गई जो अब तक इन समस्याओं से लगातार अवगत कराते हुए पूर्व में ज्ञापन दिए गए थे ! 

इस अवसर पर पार्षद राजपाल कसेर, श्रीमतीत्रिवेणी रंगारी,श्रीमती नीलम यादव, ममता पटाई, राकेश तिवारी, शशिनाथ पाठक आनंद झा अजय सरस्वती सतीश बाजपेई  दिलीप झा, प्रेम यादव रोशन झा गणेश काले के साथ सैकड़ों वार्ड वासी निगम घेराव में  शामिल थे !!