breaking news New

Video मक्का मस्जिद कैंपस में घुसी कार, तेज रफ्तार गाड़ी ने तोड़ा फाटक, ड्राइवर गिरफ्तार

Video मक्का मस्जिद कैंपस में घुसी कार, तेज रफ्तार गाड़ी ने तोड़ा फाटक, ड्राइवर गिरफ्तार

सऊदी अरब की बड़ी मक्का मस्जिद की बाहरी दीवार को पार करते हुए एक शख्स ने शुक्रवार की देर रात तेज रफ्तार कार मस्जिद कैम्पस में घुसा दी. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.  पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है.

घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने फौरन शख्स को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह दुर्घटना रात 10.30 बजे के करीब हुई, जब शख्स ने पहले तो अपनी कार बाहरी गेट के बाहर लगे फाटकों में टक्कर मारी और उसे तोड़ते हुए बड़ी मस्जिद के दक्षिणी दरवाजे को तोड़ दिया. इस्लाम धर्म के अनुयायियों के लिए मक्का मस्जिद बहुत ही पवित्र स्थल है.

वीडियो में दिख रहा है कि बेकाबू कार मस्जिद की एक दरवाजे को तोड़कर रुक जाती है. अधिकारियों के मुतबिक, इससे पहले बेकाबू कार मस्जिद के बाहरी दीवार को पार करते हुए और दो फाटकों को तोड़ते हुए अंदर घुस चुकी थी.

मक्का के अधिकारियों ने उस व्यक्ति का नाम नहीं बताया लेकिन कहा कि वह "असामान्य स्थिति" में दिखाई दे रहा था.  मक्का मस्जिद के अधिकारियों ने कहा कि संभावित आरोपों का सामना करने के लिए आरोपी को सरकारी वकील के पास भेज दिया गया.

हाल ही में सऊदी अरब ने कोरोना वायरस संकट के बाद सात महीनों में पहली बार नमाज के लिए ग्रैंड मस्जिद खोली है और 15,000 देशी तीर्थयात्रियों को उमराह करने की इजाजत दी है. कोरोना वायरस की वजह से उमराह करने पर भी मार्च में रोक लगा दी गई थी. 15000 उमराह तीर्थयात्रियों की संख्या रविवार से बढ़ाकर 20,000 की जाएगी.

See video : <bloipt>