breaking news New

राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू : बाहर से आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी वरना 15 दिन क्वारनटीन

राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू : बाहर से आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी वरना 15 दिन क्वारनटीन

जोधपुर। देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को लेकर राज्य सरकारों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। राजस्थान में भी कोरोना के नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। इन सबके बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया है।

गहलोत ने राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगवाने का फैसला लिया है। राजस्थान के सभी निकायों में 22 मार्च से रात 10:00 बजे से बाजार बंद रहेंगे। अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ में रात 11:00 बजे से 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा राजस्थान सरकार ने बाहर से आना वालों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया है।

25 मार्च से राजस्थान के बाहर आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के बीच टेस्ट अनिवार्य होगा अन्यथा उन्हें 15 दिन के लिए क्वारनटीन रहना होगा। इसके लिए जिला कलेक्टर को क्वारनटीन सेंटर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि नाइट कर चुके बाध्यता से उन फैक्ट्रियों को बाहर रखा गया है जिनमें उत्पादन हो रहा है और नाइट शिफ्ट की व्यवस्था है।

साथ ही साथ आईटी कंपनियां, रेस्टोरेंट्स, केमिस्ट शॉप, आपातकालीन सेवाओं, विवाह संबंधी समारोह, चिकित्सा संस्थान, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्री, मॉल, को नाइट कर्फ्यू से बाहर रखा गया है।