breaking news New

9 माह से फरार अपहरण,छेड़खानी का आरोपी गिरफ्तार, लगातार बदल रहा था ठिकाना,अंततः पुलिस की गिरफ्त में

 9 माह से फरार अपहरण,छेड़खानी का आरोपी गिरफ्तार, लगातार बदल रहा था ठिकाना,अंततः पुलिस की गिरफ्त में


पेण्ड्रा मरवाही, 13 जून। नौ माह से फरार अपहरण,छेड़खानी का आरोपी गिरफ्तार, लगातार बदल रहा था ठिकाना,अंततः पुलिस की गिरफ्त में। घटना बीते साल के दिनांक 2/9/20 की है। थाना पेण्ड्रा को रात्रि में पेंड्रा के भर्रापारा के पास एक व्यक्ति के द्वारा एक लड़की को परेशान करते हुए पकड़े हैं की सूचना मिली।  सूचना मिलने पर पेण्ड्रा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, जो पाया गया कि तीन व्यक्ति ऑटो से एक नाबालिक लड़की को लेकर गलत काम करने की नियत से सुनसान जगह पर गए थे लड़की की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पर पहुंचे तो दो व्यक्ति ऑटो से भाग गए एक लड़का पकड़ाया जो गौरेला का बाबू उर्फ रशीद था। चूंकि पीड़िता मूक बधिर थी जो घटना को बता रही थी पर भाषाई ज्ञान नही होने से प्रथम सूचना पत्र लेने में कठिनाई उत्पन्न हो रही थी । अंध मूक बधिर शाला के शिक्षक के आने पर पीड़िता का कथन कराया गया। जो घटना सामने आई कि दिनांक 2/9/ 2020 को दो व्यक्ति तिपहिया ऑटो में उसे बैठा कर कृष्णा मोटर के पीछे भर्रापारा गणेश यादव के घर के पीछे सुनसान जगह पर ले गए थे और एक अन्य अपने साथी को फोन करके बुलाए फिर उसके आने पर पहने हुए नीचे के कपड़े को उतारकर एक इंजेक्शन लगा कर उसका मोबाइल से फोटो खींचे, पीड़िता के चिल्लाने पर आसपास के लोग वहां पर आए तो दो व्यक्ति ऑटो सहित भाग गए एक व्यक्ति को पब्लिक के द्वारा पकड़ लिया गया। थाना पेण्ड्रा में अपराध क्रमांक 161/20 धारा 363, 354, 354(ख),376, 511, 506, 34 भा द वि एवं 8 पोक्सो एक्ट कायम किया गया जाकर आरोपी बाबू उर्फ मो रसीद पिता मोह. अली निवासी गौरेला की शिनाख्तगी परेड करा कर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मामला वर्तमान में ट्रायल कोर्ट में विचाराधीन है। 

अपराध समीक्षा बैठक के दौरान  पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार नें सभी थाना प्रभारियों को सूचना तंत्र को मजबूत कर प्रकरणो में फरार आरोपियों की पतासाजी हेतु प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिए थे। 

थाना प्रभारी पेण्ड्रा प्रवीण द्विवेदी अपने टीम के साथ मामलों के आरोपियों की पतासाजी हेतु लगातार प्रयासरत थे। मुखबिर सूचना पर जानकारी मिली कि प्रकरण का आरोपी बिलासपुर में अपनी पहचान छिपा कर रह रहा है। थाना प्रभारी पेण्ड्रा की टीम द्वारा जाल बिछा कर आरोपी को दबोच लिया गया। आरोपी हेमंत कुमार साहू उर्फ सोनू साहू पिता सेवक राम साहू उम्र 26 साल निवासी अमरपुर को विधिसम्यक कार्यवाही उपरांत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।