breaking news New

20 फरवरी को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा मुशायरा

20 फरवरी को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा मुशायरा

नई दिल्ली, 13 फरवरी। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय 20 फरवरी को दिल्ली में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ ‘मुशायरे’ का आयोजन कर रहा है।

नई दिल्ली के डा. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले इस अखिल भारतीय ‘मुशायरे’ में देश के जाने-माने शायर वसीम बरेलवी, श्रीमती शबीना अदीब, मंजर भोपाली, पॉपुलर मेरठी, श्रीमती सबा बलरामपुरी, सुश्री नसीम निखत, सुश्री मुमताज नसीम, कर्नल वी. पी. सिंह, सरदार सुरेंद्र सिंह शजर, आलोक श्रीवास्तव, खुर्शीद हैदर, अकील नोमानी, डा. नय्यर जलालपुरी, सिकंदर हयात गड़बड़ जैसे मशहूर शायर अपने कलाम से लोगों को रूबरू कराएंगे।

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ बताया कि 20 फरवरी को यह ‘मुशायरा’ सांयकाल 4 बजे से 7 बजे तक डा. अंबेडकर इंटरनेशनल में होगा, जिसमें ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प से सराबोर खूबसूरत रंग दिखेंगे और शायरों के कलाम ‘आत्मनिर्भर भारत’ के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहे हिंदुस्तान का एहसास कराएँगे।

श्री नकवी ने कहा, “‘मुशायरे’, ‘कवि सम्मेलन’ हमारी शानदार धरोहर हैं, इनके जरिये हम ‘अनेकता में एकता’ की हिंदुस्तानी ताकत को और मजबूत करते हैं।”

श्री नकवी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जहाँ एक तरफ शांति, सामाजिक समरसता के सन्देश का प्रसार करेंगे वहीं इन कार्यक्रमों से देश में सामाजिक सौहार्द, भाईचारे, समरसता को और मजबूत करने में मदद मिलेगी।

उन्हाेंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जहाँ एक ओर सामाजिक समरसता एवं सांस्कृतिक सौहार्द का सन्देश देते हैं, वहीं कला, साहित्य और अदब की विरासत को नई पीढ़ी तक पहुंचाते हैं।