breaking news New

मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड एवं कावटिया परिवार ने 5 नग ऑक्सीजन सिलेंडर स्वास्थ्य केन्द्र को प्रदाय किया

 मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड एवं कावटिया परिवार ने 5 नग ऑक्सीजन सिलेंडर स्वास्थ्य केन्द्र को प्रदाय किया

रामानुजगंज । रामानुजगंज जिला प्रशासन के आह्वान पर अब नगरवासी भी इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं आज मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड रायपुर एवं कावटिया परिवार रामानुजगंज के द्वारा पहल करते हुए 5 नग ऑक्सीजन का जम्बो सिलेंडर स्वास्थ्य केंद्र रामानुजगंज को प्रदान किया गया वहीं कहा गया कि आवश्यकता पडऩे पर और भी जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर देने के लिए हम तैयार हैं।वही आज ही नगर वासियों के द्वारा 8 नग सिलेंडर और प्रदान किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी इस सहयोग के लिए मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड एवं कवटिया परिवार का धन्यवाद किया।

गौरतलब है कि बलरामपुर रामानुजगंज जिले में कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन के  निर्देश पर  स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा में बढ़ोतरी लगातार की जा रही है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि जिले वासियों को कोरोना महामारी के इस विकट परिस्थिति में बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके इसी कड़ी में जिला प्रशासन के द्वारा जिले वासियों से जन सहयोग की अपील की थी जिसका व्यापक असर रामानुजगंज में देखने को मिला यहां मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड रायपुर एवं कांवटिया परिवार रामानुजगंज के द्वारा आज आज 5 नग आक्सीजन का जंबो सिलेंडर स्वास्थ्य केंद्र रामानुजगंज के विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश को प्रदान किया।

इस अवसर पर नगर पंचायत बजरंग गुप्ता ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हम सबको मिलजुल कर कार्य किए जाने की आवश्यकता है जिससे हम इसे मुकाबला कर सकते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद केशरी ने कहा कि निश्चित रूप से यह 5 ऑक्सीजन का जंबो सिलेंडर मरीजों के काम आएगा इसी प्रकार की पहल अन्य लोगों को भी करनी चाहिए। पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी पूरी क्षमता से इस वैश्विक महामारी से निपटने में लगे हैं निश्चित रूप से हम लोगों को भी इसमें सहयोग किए जाने की आवश्यकता है आज मां कुदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड रायपुर एवं कांवटिया परिवार के द्वारा जो सहयोग प्रदान किया गया वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय। कावटिया परिवार के मनीष अग्रवाल ने कहा कि अभी हम पांच जंबो सिलेंडर प्रदान कर रहे हैं यदि आवश्यकता पड़ेगी तो आगे भी हम हर संभव मदद एवं सहयोग करने के लिए तैयार हैं। इस दौरान रामसेवक गुप्ता विजय तिवार मनोज गुप्ता जय ईशु गुप्ता उपस्थि रहे।
एसडीएम ने भी की प्रशंसा...... एसडीएम अभिषेक गुप्ता ने कहा कि कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर हम लोगों ने जन सहयोग की अपील की थी जिस पर आज रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 13 नग ऑक्सीजन सिलेंडर मिला इस वैश्विक महामारी से हम सब मिलजुल कर ही मुकाबला कर सकते हैं जिस प्रकार से नगरवासी प्रशासन के सहयोग में आगे आ रहे हैं वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है।
1 दिन पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के पहल पर डेढ़ सौ से अधिक लोगों को प्रदान किया गया था स्वास्थ्य किट....... आज जहां रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 13 नग ऑक्सीजन सिलेंडर नगर वासियों के द्वारा प्रदान किया गया वहीं 1 दिन पूर्व डेढ़ सौ से अधिक मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं अन्य लोगों को स्वास्थ्य किट प्रदान किया गया था जिसमें भाप मशीन, ऑक्सीमीटर थर्मामीटर, माक्स,सैनिटाइजर था।