breaking news New

किरंदुल में अर्सेलर मित्तल निप्पाॅन इंडिया ने किया स्वास्थ्य शिविर का आयेाजन

किरंदुल में अर्सेलर मित्तल निप्पाॅन इंडिया ने किया स्वास्थ्य शिविर का आयेाजन


स्कूलो में वितरित की गई खेल और स्टेशनरी सामाग्री

पानी संग्रहण के लिए ग्रामीणो को दी गई प्लास्टिक की पानी टंकी

किंरदुल-अर्सेलर मित्तल निप्पाॅन इंडिया किरंदुल लगातार समाज और लोगो के आर्थिक और मानसिक विकास के लिए जागरूक रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य व्यक्ति के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। इन्ही कारणो के कारण छत्तीसगढ़ के सुदूर आदिवासी क्षेत्रो में स्वस्थ जीवन की अहमियत समझते हुए आर्सेलर मित्तल निप्पाॅन इंडिया द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयेाजन किया गया। साथ ही क्षेत्र के स्क्ूल और आंगनबाड़ी केन्द्रो में खेल समाग्री का वितरण भी किया गया। जिससे स्कूली जीवन में छात्रो के शारीरिक और मानसिक विकास में सहायता मिलेगी।

बारिश और बदलते मौमस में अनकंे बीमारियो के संक्रमण का खतरा होता है। कोविड 19 महामारी के दौरान अत्यधिक सावधानी और सजगता की आवश्यकता होती है। इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए अर्सेलर मित्तल द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयेाजन रगिनीगुड़ा और बड़ापदर में डाॅ गुरू बिशी, एमबीबीएस जनरल फिजीशियन एवं श्री सुरजित साहा फार्मासिस्ट, जिला मुख्यालय अस्पताल मलकानगिरी के सहयोग और मार्गदर्शन में किया गया। इस शिविर में 64 पुरूष, 52 महिला और 51 बच्चो सहित 167 मरीजो का इलाज किया गया।

वही 298 छात्रो के लिए रस्सी, फुटबाॅल, वालीबाॅल, नेट, बैडमिंटन रैकेट और शटल, क्रिकेट, किट कैरम बोर्ड अरविद महाविघालय काॅलेज को सौंपा गया। इसदा ैरान खेल शिक्षक, प्राचार्य व अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। इसके अलावा पटेलपारा किंरदुल बस्ती में भी 75 मिडील, प्राइमरी एवं आंगनबाड़ी बच्चो के लिए वार्ड 18 के प्रतिनिधि, शिक्षको एवं कंपनी के प्रतिनिधि की उपस्थिति में खेल सामाग्री एवं मिठाईयाॅ का वितरण किया गया। 


साथ ही मंडल परिषद प्राइमरी स्कूलो को नोटबुक और अन्य खेल सामाग्रियाॅ, आंगनबाड़ी सेंटर के बच्चो को स्लेट और पेसिंल बांटी गई। कोंडासांता, रामपुरम व पेडापेटा के 3 गांवो में वाॅलीबाॅल किट व कैरम बोर्ड जैसी खेल सामग्रियाॅ का वितरण किया गया। जिसमे स्क्ूली और आंगनबाड़ी बच्चो के साथ 120 ग्रामीण लाभान्वित हुए।

-पटेलपारा किंरदुल बस्ती में 46 परिवारो को संग्रहण के लिए पानी के 200 लीटर के ड्म भी वितरित किए गए। जिससे ग्रामीणो को दैनिक कार्यो के लिए पानी के संग्रहण में आसानी होगी और पानी की समस्या के दौरान यही संग्रहित पानी का उपयोग किया जा सकेगा। साथ ही किसी भी अन्य स्त्रोत से पानी उपयोग करने के कारण होने वाली स्वास्थ्य समस्याओ से भी ग्रामीणो को बचाया जा सकेगा।

अर्सेलर मित्तल हमेशा से ही समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियो के लिए सजग रहा है। इसी समाजिक दायित्व को आगे बढ़ाते  हुए स्वास्थय और शिक्षा के क्षेत्र में इन गतिविधियो का आयोजन किया गया। जिसे ग्रामीण द्वारा काफी सराहा गया।