breaking news New

महापौर सफीरा साहू ने निगम राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक ली

महापौर सफीरा साहू ने निगम राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक ली

जगदलपुर, 25 दिसंबर। नगर पालिक निगम के तहत गुरुवार को शाम निगम कार्यालय में महापौर सफीरा साहू ,आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने निगम राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक रख राजस्व वसूली के संबंध में वार्ड वार वसूली की समीक्षा किया गया। 

समीक्षा बैठक में 48 वार्डों से वार्ड वार समेकित व संपत्ति कर की वसूली की जानकारी संबंधित सहायक राजस्व निरीक्षकों से लिया। महापौर सफीरा साहू ने सभी सहायक राजस्व निरीक्षकों को शत प्रतिशत वसूली का निदेश दिया साथ ही निगम की राजस्व वसूली में तेजी लाये वार्डों में धर-धर जाकर समेकित व संपत्ति कर की वसूली करे ,राजस्व वसूली में लापरवाही ना बरते ,महापौर ने राजस्व विभाग के समस्त अधिकारी व कर्मचारियों से वसूली के संबंध मे विस्तृत से चर्चा कर वसूली बढाने के साथ वसूली को तेजी से करने की बात कही। वहीं आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने राजस्व विभाग के सहायक राजस्व निरीक्षकों को कहा शहर के बडे बकायादारों की सूची बनाकर वसूली करे जो बडे बकायादारों  द्वारा रूपये नही देने पर नियमानुसार कारवाई करे । 

साथ ही वार्ड वार वसूली की समीक्षा कर सहायक राजस्व निरीक्षक वार्डो मे लगातार धर धर जाकर समेकित व संपत्ति कर की वसूली मे तेजी लाये,किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नही किया जायेगा, वसूली शत प्रतिशत ना होने पर संबंधित सहायक राजस्व निरीक्षक कर कार्रवाई किया जायेगा,। साथ ही महापौर व आयुक्त ने निगम के दुकानों के किराया वसूली में तेजी लाये जो किराया नहीं दे रहा है उस पर कार्यवाही करे। समय समय पर समीक्षा किया जायेगा। इस दौरान प्रभारी राजस्व अधिकारी राकेश यादव ,कुलदीप पानीग्राही व समस्त सहायक राजस्व निरीक्षक उपस्थित थे।