breaking news New

बस्तर : बादल परिसर आसना में राज्योत्सव समारोह का आयोजन

 बस्तर : बादल परिसर आसना में राज्योत्सव समारोह का आयोजन

जगदलपुर।  बस्तर एवं छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति से बादल परिसर सराबोर रहेगा। जिला स्तरीय राज्योत्सव समारोह का आयोजन जगदलपुर शहर से लगे आसना ग्राम में स्थित बस्तर एकेडमी ऑफ़  डांस, आर्ट एंड लिटरेचर (बादल) परिसर में सोमवार को किया जाएगा।

 समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष  लखेश्वर बघेल उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बस्तर सांसद  दीपक बैज करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में संसदीय सचिव रेखचंद जैन, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप, जगदलपुर महापौर  सफीरा साहू, क्रेडा के अध्यक्ष  मिथिलेश स्वर्णकार, मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष  एमआर निषाद, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  मनीराम कश्यप, नगर पालिक निगम की अध्यक्ष  कविता साहू, जनपद पंचायत की अध्यक्ष अनिता पोयाम, आसना के सरपंच प्रवीर देहारी सहित जनप्रतिनिधिगण शामिल होंगे।

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक दिवसीय समारोह का मुख्य आकर्षण स्थानीय बोलियों में कवि सम्मेलन होगा। इस दौरान सभी विकासखण्डों के चयनित लोक कलाकारों के साथ ही शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही यहां विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी में शासकीय विभागों के माध्यम से किए जा रहे विकास कार्यों की झलक भी दिखेगी।