breaking news New

झारखंड में जबर्दस्त विस्फोट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

झारखंड में जबर्दस्त विस्फोट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

रांची। गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है. तीसरी थाना के खिड़किया मोड़ के पास शनिवार की देर रात एक मकान में अचानक जबर्दस्त विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरा मकान पल भर में धराशायी हो गया.
इस दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. विस्फोट की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला सिलेंडर विस्फोट का सामने आ रहा है. हालांकि पुलिस घटना की जांच कर रही है. गिरिडीह के एसपी अमित रेणु के मुताबिक घटना की जांच के बाद ही विस्फोट की वजह का पता चल पाएगा. गिरिडीह के तीसरी थाना इलाके के एक जिस मकान में विस्फोट हुआ, वह बुधन राय नामक शख्स का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की देर रात बुधन राय के परिवार के लोग खाना खाकर सोने चले गए थे. देर रात 10 बजे के बाद अचानक घर में रखे गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया.
धमाका इतना जोरदार था कि परिवार के लोग जब तक कुछ समझ पाते, इससे पहले ही वे मलबे के नीचे दब गए. रिपोर्ट के मुताबिक धराशायी मकान के मलबे के नीचे दबकर दो महिलाओं और परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हैं.
घटना की सूचना पर पहुंची गिरिडीह पुलिस की टीम ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस ने विस्फोट की वजह से 4 लोगों के मौत की पुष्टि की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधन राय माइका की खदान में काम करता है. वह खदान के लिए विस्फोटक पदार्थों की सप्लाई करता है. पुलिस का मानना है कि संभवत: घर में विस्फोटक रखे जाने की वजह से हादसा हुआ हो. हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता !