breaking news New

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव का प्रभावी और एकमात्र उपाय -केवल टीकाकरण, हितग्राहियों को प्रेरित करने घर-घर करे संपर्क

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव का प्रभावी और एकमात्र उपाय -केवल टीकाकरण, हितग्राहियों को प्रेरित करने घर-घर करे संपर्क


सक्ती, 28 जून। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बी एस मरकाम के व्दारा जेल मे कैदीयो को टीकाकरण का कार्य कराया गया बॉयस स्कूल मैं जय जैजैपुर मालखरोदा शक्ति ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी प्राचार्य गण संकुल प्रभारी की बैठक  एस डीएम  मरकाम बीएमओ डॉ अनिल चौधरी नायब तहसीलदार शिवकुमार डनसेना की उपस्थिति में बैठक ली गई ।

बैठक में मरकाम द्वारा सभी तीनों ब्लॉकों के अधिकारी कर्मचारियों को कहा गया कि आप सभी टीकाकरण में हार्ले और अपने संस्थान सहित आसपास के लोगों को संपर्क कर टीकाकरण कराने में सहयोग करें तथा आप लोगों के द्वारा बृहद रूप से जन जागरण चलाकर लोगों को टीकाकरण कराने के लिए हर व्यक्ति से संपर्क करें तत्पश्चात अनुविभागीय अधिकारी मरकाम द्वारा अपने चेंबर में शक्ति नगर के छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स व्यापारी संगठन कल्ला किराना व्यापारी संघ फल विक्रेता संघ सब्जी विक्रेता संघ सभी सेक्टर प्रभारी की उपस्थिति में बैठक ली गई।


 बैठक में एसडीएम बीएस मकाम द्वारा सभी से अपील करते हुए कहा गया कि आप सभी अपने संस्थान मैं कार्य करने वाले पत्तियों का टीकाकरण कराएं साथ ही अपने पूरे परिवार एवं आप के संपर्क में आने वाले 18 वर्ष से अधिक हर व्यक्तियों को टीका करण कराने के लिए उन्हें बताएं और टीकाकरण  के लाभ समझाते हुए उन्हें टीका लगाने के लिए टीकाकरण केंद्र भेजें क्योंकि वैश्विक महामारी कोरोना के संभावित तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए टीकाकरण ही एक प्रभावी तरीका है।  मरकाम ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हितग्राहियों के टीकाकरण के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है। टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के तीन अलग-अलग बैठक रखी गई थी जिसमें बायस स्कूल जैजैपुर मालखरौदा सक्ती तथा सेक्टर प्रभारी नगर पालिका आंगनबाड़ी अधिकारी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने के लिए प्रत्येक हितग्राहियों के घर-घर लोगों से संपर्क करने के निर्देश भी दिए गए है। 

इस कार्य में स्थानीय निकाय के जन प्रतिनिधियों और महिला स्व-सहायता समूहों के द्वारा भी लोगो को टीकाकरण के लिए निर्देश पर शिक्षा विभाग के शिक्षक, बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका और स्वास्थ्य विभाग के मितानिनों की सर्वे दल में ड्यूटी लगाई गई है। सर्वे दल द्वारा लगातार लोगों से संपर्क कर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर टीकाकरण कार्य को गति लाने के लिए इसके लिए निकायवार सर्वे दल का भी गठन किया गया है। इस कार्य में संबंधित निकाय के जनप्रतिनिधि भी लोगों को टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी आवश्यक तैयारी के साथ टीकाकरण केंद्रों में प्रशिक्षित स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। टीकाकरण केंद्रों में हितग्राहियों के पंजीयन की सुविधा दी गई है।

बैठक मे प्रभारी तहसीलदार शिवकुमार डनसेना मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रवीण कुमार गहलोत बाराद्वार नायब तहसीलदार विष्णु प्रसाद पैकरा

जैजैपुर  तहसीलदार चंद्रशिला जायसवाल मालखरोदा तहसीलदार राहुल पांडे जिला शिक्षा अधिकारी अमिता मुखर्जी अर्चना तिवारी सहित सभी सेक्टरों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।