breaking news New

BIG BREAKING : गाजियाबाद में बड़ा हादसा: श्मशान में गैलरी की छत गिरने से अब तक 17 की मौत, कई घायल, रेस्क्यू जारी

BIG BREAKING : गाजियाबाद में बड़ा हादसा: श्मशान में गैलरी की छत गिरने से अब तक 17 की मौत, कई घायल, रेस्क्यू जारी

 
गजियाबाद।
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। मुरादनगर इलाके में श्मशान घाट का लेंटर गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग उसके नीचे दब गए। गाजियाबाद पुलिस और रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।


दरअसल मुरादनगर के श्मशान में लोग मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने आए थे लेकिन रविवार सुबह से दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश के चलते लोग छत के नीचे छिप गए तभी अचानक श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया। घटना के बाद कई लोग मलबे में दब गए जिनको पुलिस और एनडीआरएफ की टीम की मदद से बाहर निकाला गया।
हादसे के बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए क्रेन भी बुलवाया जिससे मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सकेण् गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक अभी तक करीब 17-18 लोगों को मलबे से निकाला गया है जिसमें से 8 लोगों की मौत हो गई है, अभी भी कई लोग मलबे में दबे हैं जिन्हें एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाला रही है। बाकी घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

बारिश की वजह से रेस्क्यू में परेशानी आ रही है। मृतकों में 3 की पहचान हो गई है। इनके नाम योगेंद्र, बंटी और ओंकार थे। ये संगम विहार और मुरादनगर के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मंडलायुक्त मेरठ और एडीजी मेरठ जोन से घटना की रिपोर्ट मांगी है।
अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल थे
दयानंद कॉलोनी के दयाराम की शनिवार रात बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। रविवार को मुरादनगर श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए 100 से ज्यादा लोग जुटे थे। बारिश से बचने के लिए लोग गैलरी के नीचे खड़े हो गए। अचानक उसकी छत गिर गई। उन्होंने कहा है कि पीडि़तों को हरसंभव मदद पहुंचाई जाए।