breaking news New

नासिक के व्यक्ति का दावा है कि उसे COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद चुंबकीय शक्ति मिली - देखें वायरल वीडियो

नासिक के व्यक्ति का दावा है कि उसे COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद चुंबकीय शक्ति मिली - देखें वायरल वीडियो


लोगों ने वैक्सीन की खुराक मिलने के बाद बुखार और शरीर में दर्द जैसे दुष्प्रभाव होने की बात कही है, महाराष्ट्र के नासिक के एक व्यक्ति ने अजीबोगरीब दावा किया है। नासिक के शिवाजी चौक के एक बुजुर्ग नागरिक अरविंद सोनार ने दावा किया है कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद चुंबकीय शक्ति विकसित कर ली है।

सोनार ने दावा किया है कि वैक्सीन की डोज लेने के बाद उनके शरीर पर धातु की वस्तुएं आसानी से चिपक रही हैं। सोनार ने अपने विचित्र दावे को साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया। वीडियो में प्लेट, चम्मच और सिक्के उसके शरीर से चिपके हुए देखे जा सकते हैं।

जब सामान पहली बार उसके शरीर पर अटका तो घरवालों ने सोचा कि यह पसीने की वजह से हो सकता है। हालाँकि, जब उसने स्नान करने के बाद वस्तुओं को चिपकाने की कोशिश की, तब भी वे उसके शरीर से चिपकी रहीं। नासिक नगर निगम के डॉक्टरों ने सोनार का दौरा किया और जांच की कि उसके शरीर पर धातु की वस्तुएं क्यों फंस रही हैं।

https://www.instagram.com/bolbhidu/?utm_source=ig_embed&ig_rid=3b1d3de8-f352-46fb-b0e3-31f39b606c77 

"मैंने वीडियो देखा है, हालांकि, हम पुष्टि नहीं कर सकते कि यह टीकाकरण के बाद हुआ है। जांच के बाद ही हम किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं। अभी के लिए, हम सरकार को एक रिपोर्ट भेजेंगे और उसके बाद, हम देखेंगे कि क्या किसी भी जांच की जरूरत है, ”डॉक्टर अशोक थोराट ने टीओआई को बताया।