breaking news New

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस की हालत गंभीर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस की हालत गंभीर

मेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उनके मस्तिष्क की सर्जरी होने की संभावना है। श्री फर्नांडिस (80) के पारिवारिक सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी। राज्यसभा के सदस्य श्री फर्नांडिस घर पर योग करते समय गिर गये थे जिसके कारण उनके सिर में चोट लगी थी। सूत्रों ने कहा कि इसके बाद उन्हें यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया ,जहां वह लगातार कोमा में हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

वह सोमवार शाम से ही सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं। उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया है।

अनुभवी चिकित्सकों का एक दल श्री फर्णांडिस पर करीब से निगरानी बनाये हुए है। परिवार के एक करीबी सूत्र ने कहा,“चिकित्सक 36 घंटे के बाद उनकी सर्जरी करने की जरुरत के बारे में निर्णय लेंगे।”

श्री फर्नांडिस की पत्नी ब्लॉसम, बेटा ओशान और बेटी ओशानी अस्पताल में हैं और लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं।इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई राष्ट्रीय नेताओं ने फोन से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “पूरी पार्टी और कर्नाटक के लोग, सांसद और पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीस के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं। हम में से कई लोगों के लिए, जो उनकी छाया और ज्ञान के तहत विकसित हुए, वह एक पिता के समान हैं, जो हमें हर दिन अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित करते हैं। हमारी प्रार्थना उनके परिवार के साथ है।”