लाकडाउन के मद्देनजर रायपुर RPF के जवान हर दिन करा रहे दो सौ लोगों को भोजन

लाकडाउन के मद्देनजर  रायपुर RPF के जवान हर दिन करा रहे दो सौ लोगों को भोजन


रेलवे सुरक्षा बालों के जवान घुमंतु बेसहारा बच्चों को हर रोज करा रहे हैं भोजन उपलब्ध 

रायपुर । भारत सरकार द्वारा कोरोना महामारी रोकने के उद्देश्य से को भारतवर्ष को लाकडाउन घोषित किये जाने के मद्देनजर अनुराग मीना, मण्डल सुरक्षा आयुक्त/रेलवे सुरक्षा बल/रायपुर के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल रायपुर मंडल द्वारा महत्वपूर्ण सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन किया जा रहा है, जिसके तहत रेलवे सुरक्षा बल सदस्यो को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तहत सभी बल सदस्यों को पर्याप्त संख्या में मास्क, ग्लोब्स, एवं एल्होकल बेस्ड हेण्ड सेनीटाईजर उपलब्ध कराया गया है तथा रायपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल के सभी अधिकारियों एवं स्टाफ द्वारा छुट्टी नही लेते हुये रेलवे स्टेशनों एवं ट्रेनों की खाली कोचों की सुरक्षा हेतु मुस्तैदी से सेवाये दी जा रही है ।

लाकडाउन के कारण आवागमन पूर्ण रूप से स्थगित होने के कारण रेलवे स्टेशन रायपुर, दुर्ग एवं भाटापारा में बेघर एवं मजबूर लगभग 150 लोगों को साबुन से हाथ घुलवाकर सेनेटाईज्ड कर खाने पीने हेतु  प्रतिदिन भोजन एवं पानी उपलब्ध कराया जा रहा है तथा यह क्रम लगातार आगे भी जारी रखा जायेगा । साथ ही रेलवे स्टेशनों पर आने वाले लोगो को घरों में रहने हेतु जागरूक किया जा रहा है कि महामारी रोकने हेतु भारत सरकार द्वारा जारी गाईड लाईनों का पालन करे ।

लाकडाउन के दौरान मेल/एक्सप्रेस/पैसेन्जर गाड़ियों का परिचालन बंद होने के बावजूद रायपुर मंडल से गुजरने वाली खाली रैकों में अनाधिकृत रूप से कोरोना के डर से यात्रा करने वाले  व्यक्तियों को रेलवे स्टेशन दुर्ग एवं तिल्दा पर कुल 29 व्यक्तियों को उतारा गया एवं उनको चिकित्सा परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालयों में जांच हेतु भेजा गया ।

रायपुर मंडल से गुजरने वाली खाद्य सामग्रियों से भरी हुई मालगाड़ियों की सुरक्षा हेतु प्रतिदिन रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती कर गंतव्य हेतु सुरक्षित पहुंचाने हेतु व्यवस्था की जा रही है ताकि खाद्यानों से  भरी हुई बोगियों में किसी प्रकार की अपराधिक घटना घटित न हो और देश के कोने कोने में खाद्य प्रदार्थों  की आपूर्ति की जा सके जिससे जरूरतमंदों को खाद्य सामग्रियों की किसी प्रकार की कमी का सामना न करना पड़े। कोरोना वायरस के संक्रमण की विषम परिस्थितियों में रायपुर रेल मंडल के रेलवे सुरक्षा बल के जवान मुस्तैदी से सबकी सुरक्षा में डटे हैं।

chandra shekhar