breaking news New

जंगली भालू के काटने से युवक की मौत, एक गंभीर

जंगली भालू के काटने से युवक की मौत, एक गंभीर

 जनकपुर (कोरिया) - कोरिया जिला के पार्क परीक्षेत्र जनकपुर का मामला जहां आज सुबह मवेशी चराने गए युवक पर अचानक भालू ने हमला कर दिया, जिससे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वही भालू से  बीज बचाओ करने गए दूसरा युवक भी भालू के काटने से हुआ गंभीर रूप से घायल।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्क परीक्षेत्र जनकपुर के बीट खिरकी के कक्ष क्रमांक 216 में आज सुबह 13 सितंबर को 9:00 बजे जगजाहिर यादव पिता महावीर यादव मवेशियों को लेकर खिरकी के जंगल में चराने के लिए गया हुआ था। जहां गांव से कुछ दूर बडेरापारा में जब जगजाहिर मवेशियों को चरा रहा था तभी अचानक एक भालू ने मृतक जगजाहिर पर हमला कर दिया। जहां मृतक जगजाहिर के शोर-शराबे को सुनकर पास में ही 1 गांव का युवक लक्ष्मण सिंह पिता राम रतन सिंह मौजूद था जो जाकर भालू से मृतक जगजाहिर का बीज बचाव किया। मगर भालू के द्वारा मृतक जगजाहिर को ज्यादा काट देने के कारण जगजाहिर की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। वही बीज बचाओ करने गए युवक लक्ष्मण सिंह को भी भालू ने कई जगह काटा जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने लक्ष्मण सिंह  को भालू से बचाया। जहां पर्क परिक्षेत्र जनकपुर के वन कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां घायल लक्ष्मण सिंह को जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया जहां उसका उपचार चालू है।

जहां पार्क परिक्षेत्र जनकपुर के रेंजर के द्वारा बताया गया कि मृतक जगजाहिर यादव के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में ₹25000 दिया गया। वहीं घायल युवक  लक्ष्मण सिंह को ₹1000 दिया गया।

घटना के बाद मृतक जगजाहिर यादव को पोस्टमार्टम के लिए जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया।