breaking news New

संस्कृतिक भवन में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन

संस्कृतिक भवन में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन


महिला स्वावलंबन संस्था ने आयोजित किया मनाया दिपावली मिलन समारोह

गरियाबंद - महिला स्वावलंबी संस्था के तत्वाधान में बुधवार को स्थानीय संस्कृतिक भवन में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसके साथ ही महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए छत्तीसगढ़ी फैंसी ड्रेस, व्यंजन, रंगोली, मेहंदी और छत्तीसगढ़ी डांस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन थे। विशेष अतिथि के रूप में नगरपालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनेटेके, पूर्व नपा अध्यक्ष श्रीमती मिलेश्वरी साहू, जनपद अध्यक्ष लालिमा ठाकुर भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन संस्था की अध्यक्ष श्रीमती तनु साहू के नेतृत्व में किया गया था। 

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने सभी महिलाओं को दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि आज महिलाओं को प्रोत्साहित करने और आगे बढ़ाने के लिए महिला स्वाबलंबी संस्थान द्वारा जो प्रयास किया गया है वह काफी सराहनीय है।


सांस्कृतिक और प्रतियोगी कार्यक्रमों के आयोजन से महिलाओं का हौसला बढ़ेगा, इसके साथ ही उन्हें आगे बढ़ने प्रोत्साहन भी मिलेगा। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ने नगर की महिलाओं को रोजगार और स्वालंबन से जोड़ने की पहल शुरू करने सुझाव भी मांगा और आश्वस्त किया कि इसके लिए वह अपनी ओर से हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि आने वाले दो महीनों मे महिलाओ के लिए अलग से जीम बनकर तैयार हो जाएगा।

इसके अलावा अलग से पथ वे बनाया जा रहा है जिसमें केवल महिला ही वॉक कर सकेंगे। मौके पर उन्होंने योग हेतु भवन भी उपलब्ध कराने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने महिलाओं द्वारा लगाए व्यंजन स्टाल और रंगोली का निरीक्षण कर प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। 


इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रमुख रूप से  प्रीति मिश्रा, बिंदु सिन्हा, रेणुका साहू, पद्मा साहू, विमला साहू, सीमा जांगड़े, नेहा जॉन, नीतू देवदास, धानी मानिकपुरी, प्राची कुटारे, सारिका महाडिक, मुक्ति देवांगन, त्रिवेणी देवांगन, सुमन साहू, पूर्णिमा तिवारी, लता पटेल, संध्या सांज, लता बेला मोंगरे, सुनीता झारिया, सरोज मानिकपुरी, प्रीति गणवीर, पूर्णिमा गजभिए, जमुना गजभिए सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं।