breaking news New

AR Rahman की मां का निधन, संगीतकार ने ट्वीट की तस्वीर

AR Rahman की मां का निधन, संगीतकार ने ट्वीट की तस्वीर

 संगीतकार ए.आर. रहमान की मां करीमा बेगम का आज चेन्नई में निधन हो गया. रहमान ने निधन के बाद मां की तस्वीर को ट्वीट किया है. ऑस्कर और ग्रैमी विजेता ए.आर. रहमान जब मात्र जब 9 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था. इसके बाद मां ने ही ए आर रहमान का पालन पोषण किया.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने रहमान की मां के निधन पर शोक जताया है . पलानीस्वामी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बीमारी के कारण महान संगीतकार ए आर रहमान की मां करीमा बेगम के निधन की खबर सुन कर दुखी हूं .’’

मुख्यमंत्री ने रहमान और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. स्टालिन ने कहा कि संगीत के क्षेत्र में रहमान के यहां तह पहुंचने में उनकी मां की ‘‘बड़ी भूमिका’’ थी . संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बेगम के निधन पर शोक जताया है .

एआर रहमान ने मां को लेकर कहा था,"वह म्यूजिक को पसंद करती हैं. आध्यत्मिकता के लिए, वह मेरे से ज्यादा बेहतर तरीके से सोचती हैं और फैसला लेती हैं. वह तुरंत म्यूजिक बनाने पर फैसला लेती हैं. उन्होंने मुझे 11वीं क्लास में संगीत की शिक्षा दिलाई. उनका दृढ़ विश्वास था कि मेरा उज्जवल भविष्य संगीत में है."