breaking news New

नशा कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए किसान नेता आज सौपेंगे पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन

नशा कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए किसान नेता आज सौपेंगे पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन

बेमेतरा। जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रो में बड़े पैमाने पर गांजा व शराब की खुलेआम अवैध बिक्री हो रही है। इस सम्बंध में किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा कि कम लागत में बड़े मुनाफा के फेर में यह कारोबार दिनोदिन फलता फूलता जा रहा है। सर्वविदित कोचियों द्वारा बड़े पैमाने पर नशे के सामग्री की बिक्री की जा रही है। ऐसी स्थिति में कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

जिला मुख्यालय शराब व गांजा की अवैध बिक्री का केंद्र बना हुआ है। शहर में आधा दर्जन से अधिक स्थानों में गांजा की बिक्री हो रही है। जिसमे शहर के बाजार पारा, मोहभट्ठा वार्ड, भैरव मंदिर के पास नया पारा, पिकरी वार्ड, सिंघौरी आदि स्थानों पर खुलेआम गांजा बिक रहा है। इनमें सबसे अधिक तीन कोचिया मोहभट्ठा वार्ड में सक्रिय हैं, जहां नशा के आदि लोगो को कोचिया 24 घण्टे गांजा उपलब्ध कराते है। जिला में उड़ीसा व मध्यप्रदेश के तस्करों द्वारा स्थानीय कोचियों को गांजा की सप्लाई की जा रही है। 

तस्कर कोचिए को 7-8 हजार रुपए प्रति किलो गांजा बेचते हैं। जबकि कोचिए गांजा छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचते हैं। प्रति पुड़िया के 50-100 रुपए लिए जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में गांजा की बिक्री से कोचिए तीन गुना मुनाफा कमा रहे हैं। इस कमाई का हिस्सा इनके मददगारों को भी पहुचता है। नतीजतन कोचिए बेखौफ होकर अवैध कारोबार कर रहे। नशे और सट्टटा के कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह को आज ज्ञापन सौंपा जाएगा।