breaking news New

दमकल वाहन की संख्या बढ़ाने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता ने सौंपा ज्ञापन

दमकल वाहन की संख्या बढ़ाने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता ने सौंपा ज्ञापन

 सुरजपुर, 8 अप्रैल। जिले में दमकल वाहन की संख्या बढ़ाने की मांगों को लेकर जिले के पूर्व छात्र नेता व सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कर ने सुरजपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर दमकल वाहन की संख्या बढ़ाने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि जिस तरह से पूरे सुरजपुर जिले में लगातार आगजनी की घटनाएं घट रही है यह चिंता का विषय है ,गर्मी के समय मे आगजनी की घटनाएं एक ही समय पर बहुत सारी अलग-अलग जगहों पर घट रही है जो चिंता का सबब बना हुआ है। 

विगत रात एक ही समय पर कम से कम 9 जगहों पर आगजनी की घटनाएं घटी जिसमे ग्रामीण किशानो की लाखों रुपयों की धान ,गेंहू जलकर खाक हो गयी । हमारे सुरजपुर जिले में एकमात्र दमकल वाहन होने की वजह से वो समय पर सब जगहों पर नही पहुंच पाती जिसके कारण लोगो को काफी नुकसान हो जाता है,कभी कभी तो आगजनी की घटनाओ से लोगो की जान पर बन आती है ,यह जिला प्रशासन के लिए गम्भीरतापूर्वक सोचने का विषय है ।

जिले में लगातार इस तरह की आगजनी की घटनाएं घटित हो रही है ,कभी पैरा में आग तो कभी सॉर्ट सर्किट की वजह से ,ऐसे में जिले में कभी भी बहुत बड़ी दुर्घटनाएं घटित हो सकती है। जिले में दमकल वाहनों की संख्या को बढाने से बहुत हदों तक इस समस्या पर काबू पाया जा सकता है ,सही समय पर उचित घटना स्थलों पर पहुंचकर ।

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से सुरजपुर जिले में दमकल वाहनों की संख्या बढ़ाने की मांग की ताकि आगजनी की घटनाओं पर उचित जगहों पर सही समय पर पहुंचकर काबू पाया जा सके !