breaking news New

केनवास पर उकेरी नेशनल हाइवे के जानलेवे गड्ढों की तस्वीर, बच्चों ने गड्ढ़ों में बनाई रंगोली

केनवास पर उकेरी नेशनल हाइवे के जानलेवे गड्ढों की तस्वीर, बच्चों ने गड्ढ़ों में बनाई रंगोली


रमेश गुप्ता 

बच्चों ने प्रशासन को जगाने की नई पहल,अपनी कला से जताया विरोध

पूर्व नेताप्रतिपक्ष रिकेश सेन ने नेतृत्व में हुआ अनोखा विरोध प्रदर्शन

भिलाई।  नेशनल हाइवे के जानलेवा गड्ढों के विरोध में आज बच्चों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। अपनी मानसूमियत और रंगबिरंगी कला से विरोध प्रदर्शन कर शासन प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। बच्चों ने नेशनल हाईवे के गड्ढों के विराेध में पावर हाउस चौक पर केनवास, ब्रस और रंगबिरंगे पेंट लेकर बैठे और गड्ढों की तस्वीर बच्चों ने अपने केनवास पर उकेरी। इसी के बाद बच्चों ने इन गड्ढों खूबसूरत रंगोली बनाई। शासन प्रशासन तो नेशनल हाइसे को सुधारने का प्रयास नहीं कर रहा है। लेकिन मासूम बच्चों ने अपनी कला और रंगोली से इन गड्ढों को भरने और उसकी असलीत को प्रशासन को दिखाने पेंटिंग बनाई।

भिलाई नगर निगम के पूर्व नेताप्रतिपक्ष रिकेश सेन के नेतृत्व में बीते दो दिन से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पहले दिन रिकेश के नेतृत्व में महिलाओं ने इन सड़कों के गड्ढों पर रैंप वाक कर विरोध प्रदर्शन किया था। खूद सज सवर कर मैकअप करके कैट वाक कर शासन प्रशासन को बताने का प्रयास किया कि अब इस सड़क को भी मैकअप की जरूरत है। इसके बाद गत दिनाें रोड पर सेलून लगाया गया। बकायदा कुर्सी लगाकर बीच सड़क पर ग्राहकों के बाल भी काटे गए।

आज शुक्रवार को नेशनल हाइवे के गड्ढो की पेंटिंग की गई। इन गड्ढों पर रंगोली भी बनाई जाएगी। भिलाई के इतिहास में पहली बार किसी मुद्दे को लेकर इस तरह का अनोखा प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी के साथ ही रिकेश ने आज सब को मिठाई बांटी और अपना विरोध प्रदर्शन बंद किया। उन्होंने कहा कि उनकी मेहनत रंग लाई है। रिकेश ने कहा कि वे सिर्फ जनता के सेवक है और जनता के  हित केलिए यह विरोेध प्रदर्शन लगातार कर रहे थे। इस विरोध प्रदर्शन को राजनीति की दृष्टि से ना देखे ये जन हिट का मुद्दा है। जिसके विरोध में हम लगातार विरोध प्रदर्शन किए। इसमे हमारी बहनों और बच्चों का बड़ा सहयोग रहा । इन्ही के अथक प्रयास से प्रशासन जगी है। विरोध का एक और बड़ा कारण है कि हम सब ने कोरोना काल में अपनों को खोया है। उस गम से अबतक उबर नहीं पाएं है और अब नेशनल हाइवे के गड्ढे खतरा बने हुए है। इसलिए इसे सुधारा जाए। उनके प्रदर्शन के बाद प्रशासन जागी है और सड़क का संधारण कार्य भी शुरू कर दिया गया है।