breaking news New

मतगणना को लेकर राजनीतिक दलों की बैठक संपन्न, प्रतिनिधियों की मौजूदगी में 9 नवंबर को होगा मतगणना का रिहर्सल

मतगणना को लेकर राजनीतिक दलों की बैठक संपन्न, प्रतिनिधियों की मौजूदगी में 9 नवंबर को होगा मतगणना का रिहर्सल

रायपुर । मरवाही उप निर्वाचन  की मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं ।  मतगणना  के 1 दिन पूर्व  9 नवंबर को मतगणना में हिस्सा लेने वाले कर्मियों का राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना संबंधी प्रक्रिया का रिहर्सल होगा।   मतगणना के संबंध में  शुक्रवार को  राजनीतिक दलों की बैठक में  पदाधिकारियों को जानकारी दी गई ।

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  डोमन सिंह ने 10 नवम्बर को होने वाली मतगणना के सम्बन्ध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को विस्तार से जानकारियां दीं। निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों और मतगणना दिवस की व्यवस्थाओं के संबंध में प्रतिनिधियों को जानकारी दी।

बैठक में बताया गया कि राजनीतिक दल के लोग 10 नवम्बर को मतगणना को ध्यान में रखते हुए अपने मतगणना अभिकर्ताओं को  7 नवम्बर तक नियुक्त कर आवेदन जमा करा सकते हैं। बैठक में पोस्टल बैलेट के मतों की गणना संबंधी सभी प्रक्रियाओं की जानकारी दी गई।  किसी भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि मतगणना केन्द्र में पेन, पेपर, मोबाइल, कैल्कुलेटर इत्यादि लेकर प्रवेश नहीं कर सकते। 

 सिंह ने बताया कि मतगणना के दिन मतगणना एजेंट अपने कक्ष के अलावा अन्य कक्षों में नहीं जा सकते। वे केवल अपने लिए निर्धारित कक्ष में ही बैठ सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि 9 तारीख को शाम 4 बजे मतगणना कार्य का रिहर्सल होगा, जिसमें सभी मतगणना कर्मी व राजनीतिक दलों के अभिकर्ता भी शामिल होकर मतगणना संबंधी समस्त प्रक्रियाओं को समझ सकते हैं।