breaking news New

8,769 किलोग्राम हल्दी के साथ श्रीलंकाई नौसेना ने 12 भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार

8,769 किलोग्राम हल्दी के साथ श्रीलंकाई नौसेना ने 12 भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार

रामेश्वरम।   श्रीलंकाई नौसेना ने उत्तर-पश्चिमी समुद्र तटों के जरिये 8,769 किलोग्राम सूखी हल्दी की तस्करी की कोशिश के आरोप में दो नौकाओं के साथ 12 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

श्रीलंकाई नौसेना ने अपनी वेबसाइट में रविवार को कहा कि उसकी उत्तर पश्चिमी कमान ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाकर कुदिरामालेइ प्वाइंट से दूर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में दो संदिग्ध भारतीय नावों को पकड़ा।

नाव की तलाशी के दौरान, 173 बोरियों में भरी हुई लगभग 7,769 किलोग्राम हल्दी बरामद की गयी जिसे श्रीलंका में तस्करी के लिये ले जाया जा रहा था।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि भारतीय नागरिकों ने समुद्र में ही एक स्थानीय पोत को हल्दी की खेप हस्तांतरित करने की साजिश रची थी। हल्दी की खेप और भारतीय नागरिकों के साथ जब्त नावों को शनिवार को आगे की जांच के लिए किनारे लाया गया।

यह पूरी कार्रवाई कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुपालन में की गयी तथा भारतीय नागरिकों को हल्दी और अन्य सामानों के साथ कत्युनाके में सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है।

इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी 12 लोग तमिलनाडु के हैं। उनकी पहचान अब तक पता नहीं की जा सकी है।