breaking news New

सात फेरों से पहले दुल्हन की मौत, साली से हुई दूल्हे की शादी

सात फेरों से पहले दुल्हन की मौत, साली से हुई दूल्हे की शादी

इटावा 27 मई ।उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से एक अकल्पनीय घटना सामने आई है जहाॅ पर मंडल समारोह में ही सात फेरो से पहले दूल्हन की हदयघात से दर्दनाक मौत ने हर किसी को सन्न कर दिया।

दुल्हन की मौत के कुछ ही देर में दोनों पक्षों में सहमति बनी कि दुल्हन की छोटी बहन निशा के साथ जल्दी से शादी की रस्मों को करा दिया जाए । सहमति के बाद मृत दुल्हन की बहन दुल्हन बनी । बहन जो कुछ देर पहले तक दूल्हे को जीजा कह रही थी। उससे आनन फानन में उसकी शादी हो गई ।

वैवाहिक कार्यक्रम विधिवत हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हो रहा था । बारात स्वागत, बारात भ्रमण, जयमाला, दावत, गोद भराई, माॅग भराई सहित कई रस्में हो चुकी थी । सात फेरों से पहले अचानक दुल्हन की तबियत बिगड़ी और कुछ ही मिनट में उसकी मौत हो गई ।

बरात आई । खूब स्वागत सत्कार हुआ । शादी की रस्में हुईं। दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को स्टेज पर जयमाला पहनाई । दुल्हन की मांग भरी जा चुकी थी । रात के करीब ढाई बजे मंडप में सात फेरों की तैयारी चल रही थी । दुल्हन मंडप में थी । तभी अचानक दुल्हन बेहोश हुई और मंडप में ही तोड़ दिया । बेहद गम के बीच मृत दुल्हन की छोटी बहन को दूल्हे के साथ विदा कर दिया गया ।