breaking news New

अधिकांश धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था का आलम

अधिकांश धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था का आलम

मालखरौदा, 27 नवंबर। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अंतर्गत इस साल 17 धान खरीदी केंद्र बनाए गए हैं जिसमें सभी जगह अव्यवस्था का आलम है अब जबकि धान खरीदी को कुछ ही दिन बचा हुआ है। बावजूद अधिकांश जगह ना तो फर्क साफ सफाई किया गया है नहीं कांटा तार लगाया गया। बताया जा रहा है अधिकांश धान खरीदी प्रभारी की नियुक्ति जिला से 26 तारीख देर शाम को हुआ था, वहीं 27 तारीख को सभी को अपने खरीदी केंद्रों में किसानों का टोकन काटना था लेकिन अधिकांश जगह किसी ने भी टोकन नहीं काटा। 

ग्राम पिहरिद की धान खरीदी प्रभारी अनिल गबेल  का कहना था आज मुझे  प्रभारी  बनाया गया है। साफ-सफाई कांटा तार लगाने के समय लगेगा इसकी वजह से एक 2 तारीख से ही टोकन काट पाऊंगा ऐसे में समझा जा सकता है। लंबे समय बाद धान खरीदी होने के बाद भी इस प्रकार से व्यवस्था उच्च अधिकारियों द्वारा किया गया है, जबकि किसान का धान खलिहान में पड़ा हुआ है, जिन्हें रखने के लिए उनके पास जगह नहीं है बोरा को चूहा कुतर रहे शुरुआत में यह हाल है तो अंदाजा लगाया जा सकता है आने वाले समय में किस प्रकार से क्षेत्र के खरीदी केंद्रों में धान खरीदी होगा।

इस संबंध में शाखा प्रबंधक जिला सहकारी बैंक एम एल चौहान का कहना था 27 तारीख से ही टोकन कटना है प्रभारी द्वारा टोकन नहीं काटा जा रहा है तो इसकी जानकारी लिया जाएगा।