breaking news New

तेलीबांधा थाने के सामने ऑक्सीजोन प्रोजेक्ट में हाईकोर्ट ने लगाईं रोक

तेलीबांधा थाने के सामने ऑक्सीजोन प्रोजेक्ट में हाईकोर्ट ने लगाईं रोक

 रायपुर । कोर्ट के स्टे की वजह से तेलीबांधा थाने के सामने ऑक्सीजोन का प्रोजेक्ट का काम थम गया है।  किसी ठेकेदार ने टेंडर प्रक्रिया में विसंगति का आरोप लगाते हुए कोर्ट में याचिका दायर कर दी। याचिका पर सुनवाई करते हुए  बिलासपुर हाईकोर्ट ने  काम रोकने के आदेश दिए हैं।

 ऑक्सीजोन और तालाब को सस्पेंसन ब्रिज के जरिये कनेक्ट किया जाएगा। अवंति विहार के लोगों को भी इससे बाइपास सड़क का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। निगम ने प्रोजेक्ट के लिए कृषि विभाग के पुराने खंडहरनुमा दफ्तर को तोड़कर करीब साढ़े पांच एकड़ जगह का खाली करा लिया था। 

शहर को ऑक्सीजोन के साथ-साथ तेलीबांधा और कटोरा तालाब की तरह अवंति विहार में तालाब किनारे नया पिकनिक स्पॉट बनाने की योजना पर निगम ने काम शुरू किया था।

इसपर काम शुरू ही होने वाला था। निगम ने टेंडर जारी कर दिया। लोवेस्ट रेट वाली एक कंपनी को काम दिया जाना था, लेकिन इस दौरान जिन लोगों को टेंडर नहीं मिला पाया उनमें से किसी एक ने कोर्ट में प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए याचिका लगा दी।

 कोर्ट ने  आदेश जारी किया कि मामले की सुनवाई तक काम शुरू नहीं होगा । यह ऑक्सीजोन लगभग तेलीबांधा तालाब की तरह होगा। इस योजना की सबसे बड़ी खास बात यह है कि तालाब से ऑक्सीजोन को जोड़ने के लिए एक ब्रिज बनाया जा रहा है।