breaking news New

गोरखपुर में अमेरिकी कंपनी बोइंग बनाएगी 250 ICU बेड का अस्पताल,

गोरखपुर में अमेरिकी कंपनी बोइंग बनाएगी 250 ICU बेड का अस्पताल,


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (9 मई) को अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर का दौरा किया। उन्होंने हाल ही में कोरोनावायरस संक्रमण से उबरकर जिला प्रशासन के साथ एक समीक्षा बैठक की और एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का भी निरीक्षण किया। इन नियंत्रण केंद्रों ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में COVID संकट से प्रभावित रोगियों के लिए किए जा रहे प्रबंधों का निरीक्षण करें।

हाल ही में एक विकास कार्य में, अंतर्राष्ट्रीय विमानन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बोइंग राज्य में 250 बेड का आईसीयू अस्पताल बनाएगी। यह भी महत्वपूर्ण है कि बोइंग कंपनी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रेरित हुई और गोरखपुर में 250 बेड का आईसीयू अस्पताल बनाने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित आईसीयू अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार (10 मई) को एम्स जाएंगे। वह अपनी यात्रा के दौरान और साथ ही, एम्स, गोरखपुर का भौतिक निरीक्षण करेंगे। वह सीओवीआईडी उछाल के मद्देनजर निरीक्षण के बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में चिकित्सा सुविधाओं का करेंगे निरीक्षण। इसके अलावा, अभियान की रणनीति के तहत, 'ट्रैक, गांवों में परीक्षण और उपचार' का भी अवसर पर निरीक्षण किया जाएगा।