हिमाचल में कोविड-19 योद्धा डॉक्टर समेत छह लोगों की कोरोना से मौत

हिमाचल में कोविड-19 योद्धा डॉक्टर समेत छह लोगों की कोरोना से मौत

शिमला।  हिमाचल प्रदेश में वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से कोरोना वारियर्स डाक्टर समेत छह लोगों की मौत हुई है। जबकि इस दौरान 221 नये मामले भी आए है। 81 लोग ठीक भी हुए है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मंडी जिले के नेरचैक मेडिकल कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के कोरोना पॉजिटिव अध्यक्ष का पीजीआई चंडीगढ़ में निधन हो गया। कोरोना की चपेट में आने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। बताया गया है कि बेटी के पॉजिटिव होने से वह संक्रमित हुए थे।

इसके इलावा बिलासपुर के कोरोना संक्रमित एड्स रोगी ने नेरचैक मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। मंडी जिले के कहनवाल की संक्रमित महिला की भी मौत हुई है। कांगड़ा जिले में रविवार को दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। कोहला की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला और मस्तपुर की 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई। शिमला में भी एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। सोलन जिले के बद्दी के हाउसिंग बोर्ड में रह रहे 31 वर्षीय उत्तराखंड निवासी की कोरोना से मौत हो गई।

इन मौतों के साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 117 हो गया है। बिलासपुर में एक, चंबा में 7, हमीरपुर में पांच, कांगडा में 27, कुल्लू में 3, मंडी में 13, शिमला में 22, सिरमौर में सात, सोलन में 22, उना में दसवीं मौत दर्ज हुई है।