अंतिम सांस तक देश की सेवा में समर्पित रहूंगा-इंदर

अंतिम सांस तक देश की सेवा में समर्पित रहूंगा-इंदर

धमतरी, 5 अप्रैल। विश्व में महामारी के रूप में तहलका मचाने वाले कोरोना वायरस कोविड-19 से आम मानव में हाहाकार मचा हुआ है। समूचा विश्व इस महामारी से निपटने अपने अपने स्तर पर बचाव के कार्य कर रहे हैं। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इससे बचाव हेतु देशवासियों को अपने संदेश के जरिये बारंबार हिदायत देकर लॉकडाऊन की घोषणा से अब तक अन्य देशों की तुलना में यह महामारी अपना पैर पसारने में अक्षम साबित हो रही है। यह सब कुछ देश के प्रधानमंत्री के लॉकडाऊन का पालन करने की अपील का नतीजा है। उनके द्वारा लगातार देशवासियों को न सिर्फ संबोधित किया जा रहा है बल्कि स्वास्थ्य अमले पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है जिसकी विश्व के अनेक नेताओं ने तारीफ भी की है। यह बात पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा ने कही है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के प्रथम कार्यकाल में भाजपा की टिकिट से विजयश्री प्राप्त करने वाले श्री चोपड़ा ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। 80 प्रतिशत विकास की बयार उनके ही प्रयास से समूचे विधानसभा क्षेत्र में हुई है जिसका लाभ आज क्षेत्र के नागरिक उठा रहे हैं। हर दिल अजीज और समय समय पर समस्याग्रस्त व्यक्तियों की समस्याओं को दूर करने वाले पूर्व विधायक ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राहत कोष में 35 हजार रूपये एवं छत्तीसगढ मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 हजार रूपये की राशि कोरोना वायरस से निपटने के लिये सहयोग के रूप में प्रेषित की है। इस विषम स्थिति में जिलेवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाऊन अपील पर निरंतर एक मीटर की दूरी से कार्य करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि यह समय आम मानव के लिये संकट की घड़ी है और उसे दूर करने का काम देश तथा प्रदेश की सरकार का नहीं है। इस महामारी से निपटने के लिये आम लोगों को सरकार के हर उस अपील का अक्षरश: पालन करने से ही निपटा जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा तन, मन और यह जीवन मातृभूमि के लिये पूरी तरह समर्पित रहेगा। मेरे अंतिम सांसों तक मैं देश की सेवा के लिये सदैव समर्पित रहूंगा। 

जिला स्तर पर भाजपा नेताओं के शीर्ष स्थान पर रहने वाले इस युवा तुर्क नेता ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के अपील को आत्मसात करने के लिये उद्योगपतियों, संस्थाओं और व्यापारियों, आमजनों से अपील की है कि वे देश के प्रधानमंत्री द्वारा की जा रही कोरोना वायरस कोविड-19 जैसी भयंकर महामारी से बचाने के जो उपाय सुझाये जा रहे हैं, उसका पालन करते हुए नियम व दिशा निर्देशों का पालन करें। यह वायरस एक व्यक्ति यदि इससे संक्रमित है तो उसके किटाणु सुरक्षा न करने पर आप में भी प्रवेश कर सकता है और हमारे देश के प्रधानमंत्री इसी बात से चिंतित हैं कि यदि लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया तो भविष्य में इसके गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं। श्री चोपडा ने कहा कि पूरा देश एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है। हर स्तर की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। संकट की घड़ी में सभी को देश के प्रधानमंत्री के बताये हुए रास्तों पर चलने की जरूरत है तभी हम इस महामारी से निपट पायेंगे।