breaking news New

BREAKING : दिनेश कार्तिक का जवाब नहीं, दिल्ली कैपिटल्स के सामने 190 का टारगेट

BREAKING : दिनेश कार्तिक का जवाब नहीं, दिल्ली कैपिटल्स  के सामने 190 का टारगेट

मुम्बई।  दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मैच में शनिवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।  27वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 190 रन का टारगेट रखा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए RCB ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 189 का स्कोर बनाया। दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों पर नाबाद 66 रन बनाए।

92 पर 5 विकेट गंवाने के बाद RCB की पारी संकट में नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक और शाहबाद अहमद ने पारी को संभाल लिया। दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 97 रन जोड़े। दिनेश ने नाबाद 66 और शाहबाज ने 21 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए।

दिनेश कार्तिक के बल्ले ने मैच के 18वें ओवर में कोहराम मचा दिया। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान के ओवर में पहले तीन गेंदों पर तीन कमाल के चौके लगाए। वहीं, आखिरी तीन गेंद पर दो छक्का और एक चौका जड़ा। रहमान के इस ओवर से 28 रन निकले। उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कार्तिक 34 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे।

ग्लेन मैक्सवेल ने कठिन परिस्थितियों में शानदार बैटिंग करते हुए 30 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन का विकेट कुलदीप के खाते में आया। अपने पहले ओवर में 23 रन देने वाले कुलदीप ने मैक्सी को आउट कर अपना बदला पूरा किया।

ग्लेन मैक्सवेल ने RCB की पारी के 9वें ओवर में कुल 23 रन बनाए। गेंदबाजी पर कुलदीप यादव थे और मैक्सवेल ने उनकी जमकर धुनाई की। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने मिड विकेट पर चौका लगाया। दूसरी गेंद पर दो रन चुराए। तीसरी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से सिक्स लगाया। चौथी गेंद पर उन्होंने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से चौका जड़ा और 5वीं गेंद पर फिर छक्का लगा दिया। आखिरी गेंद पर मैक्सी ने सिंगल लिया।

13 रन पर पहले दो विकेट गंवा चुकी RCB को पूर्व कप्तान विराट कोहली में मुश्किल हालात में बड़ी पारी की उम्मीज थी, लेकिन उन्होंने निराश किया। विराट 14 गेंदों में केवल 12 का निजी स्कोर बनाकर रन आउट हो गए। दरअसल, 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली ने पॉइंट की दिशा में शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। मैक्सवेल ने मना भी किया, लेकिन वह काफी आगे आ चुके थे। ललित यादव ने कोई मौका नहीं छोड़ा और डायरेक्ट थ्रो पर विराट की गिल्लीयां बिखेर दी।

टॉस हारकर बैटिंग करते हुए RCB की शुरुआत खराब रही और टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज 13 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अनुज रावत को शून्य पर शार्दूल ठाकुर ने LBW आउट किया, जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस 11 गेंदों में 8 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। उनका कैच बैकवर्ड पॉइंट पर अक्षर पटेल ने पकड़ा।


दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।